लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन बालाजी अस्पताल में बंद 150 लोग खाने-पीने को तरसे, यहीं आया था पॉजिटिव मरीज
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 25, 2020, 11:29 AM IST
COVID-19: लॉकडाउन बालाजी अस्पताल में बंद 150 लोग खाने-पीने को तरसे, यहीं आया था पॉजिटिव मरीज
कांगड़ा में लॉकडाउन बालाजी अस्पताल का अंदर का हाल.

बता दें कि तिब्बती मूल का 69 साल का मरीज 15 मार्च को दिल्ली पहुंचा था. छह दिन दिल्ली में रहने के बाद वह 21 मार्च को धर्मशाला पहुंचा. जब उसे सांस लेने और अन्य परेशानी हुई तो वह बालाजी अस्पताल पहुंचा और यहीं से जांच के बाद उसे टांडा रेफर किया गया.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस (Corona Virus) की तीन मरीज मिले हैं और तीनों ही मामले कांगड़ा (Kangra) जिले में पाए गए हैं. धर्मशाला के मैक्लोडगंज में एक तिब्बती शरणार्थी की मौत हुई है. यह तिब्बती शरणार्थी उपचार के लिए सबसे पहले मैक्लोडगंज के प्राइवेट अस्पताल बालाजी (Balaji Hospital) पहुंचा था.

अब इस अस्पताल को लॉकडाउन किया गया है. क्योंकि मरीज यहां काम करने वाले छह कर्मचारियों के संपर्क में आया था. इसके बाद ये कर्मी अन्य कर्मियों के संपर्क में आए. इस वजह से अब बालाजी हॉस्पिटल को लॉकडाउन किया गया.

प्रशासन ने नहीं किए इंतजाम
कोरोना वायरस के खौफ के बीच अब अस्पताल के अंदर रह रहे लोगों के कुछ वीडियो सामने आए हैं. अंदर रह गए 150 से ज़्यादा लोगों में से 100 से ज़्यादा लोग एक साथ रहने को मजबूर हैं. अंदर बंद लोगों के वायरल वीडियो में वे हताश दिख रहे हैं. हॉस्पिटल के अंदर अव्यवस्था का आलम और खाने-पीने की भी नहीं कोई व्यवस्था नहीं है. प्रशासन की ओर से इन लोगों को यहां से निकालने और आइसोलेट करने के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं.



तीन दिन से अस्पताल में हैं बंद
बता दें कि तिब्बती मूल का मरीज 23 मार्च को इस अस्पताल में पहुंचा था. इसके बाद से ये लोग अस्पताल में बंद हैं. अंदर फंसे गोल्डी नाम के तीमारदार ने न्यूज़18 से बातचीत और अपनी समस्या को ज़ाहिर की. उन्होंने बताया कि लोग काफी हताश हैं. अंदर डर का माहौल और प्रशासन और सरकार उन्हें यहां से निकालने का इंतजाम करे.

दिल्ली से मैक्लोडगंज पहुंचा था मरीज
बता दें कि तिब्बती मूल का 69 साल का मरीज 15 मार्च को दिल्ली पहुंचा था. छह दिन दिल्ली में रहने के बाद वह 21 मार्च को धर्मशाला पहुंचा. जब उसे सांस लेने और अन्य परेशानी हुई तो वह बालाजी अस्पताल पहुंचा और यहीं से जांच के बाद उसे टांडा रेफर किया गया. जहां बाद में उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: COVID-19: सरकाघाट में भागवत कथा करने पर 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में आदेश की उल्लंघना पर 24 घंटे में 43 केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर