लाइव टीवी

राष्ट्रीय टीटी टूर्नामेंट का आगाज: धर्मशाला को स्पोर्ट्स सिटी बनाना चाहते हैं अनुराग ठाकुर

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 5:27 PM IST
राष्ट्रीय टीटी टूर्नामेंट का आगाज: धर्मशाला को स्पोर्ट्स सिटी बनाना चाहते हैं अनुराग ठाकुर
प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने खुद टेबल टेनिस में अपना हाथ आजमाया.

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि धर्मशाला में हाई परफॉर्मेंस सेंटर और हाई एल्टीट्यूड स्पोर्ट्स सेंटर की सख्त दरकार है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल में धर्मशाला (Dharamshala) के इनडोर स्टेडियम में राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता (National Table Tennis Competition) की शुरुआत हो गई है. प्रतियोगिता में देश के हर राज्य से टेबल टेनिस की टीमें भाग ले रही हैं. प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने खुद टेबल टेनिस में अपना हाथ आजमाया. इस दौरान उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी. इस खास मौके पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि उनका धर्मशाला को स्पोर्ट्स सिटी बनाने का सपना है और इसकी घोषणा उन्होंने कई साल पहले की थी.

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि हम इस दिशा में निरन्तर आगे बढ़े हैं और कई बड़े कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हम अपना सपना साकार करने के बिल्कुल नजदीक पहुंच गए हैं. धर्मशाला में हाई परफॉर्मेंस सेंटर और हाई एल्टीट्यूड स्पोर्ट्स सेंटर की सख्त दरकार है.

केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में हाई परफॉर्मेंस सेंटर और हाई एल्टीट्यूड स्पोर्ट्स सेंटर की सख्त दरकार है.


तब देश दुनिया के खिलाड़ी धर्मशाला में प्रशिक्षण ले सकेंगे

अनुराग ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला जैसी ख़ूबसूरत धरा पर स्पोर्ट्स के ये सेंटर बनाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए राज्य की सरकार पर्याप्त भूमि देती है तो महज 2 सालों के अंदर ही यह मेगा प्रोजेक्ट बनाकर तैयार किया जा सकता है. इन बड़े प्रोजेक्ट्स के तैयार हो जाने से हम देश और दुनिया के खिलाड़ियों को भी धर्मशाला में ही प्रशिक्षण दिला सकते हैं. इसके साथ ही यहां से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी तैयार किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें - उत्तराखंड पंचायत चुनाव: हरियाणा-हिमाचल से हो रही थी अवैध शराब की सप्लाई

ये भी पढ़ें - कैबिनेट मीटिंग: गैर-हिमाचलियों को नौकरी देने के नियमों को बदलने को मंजूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 5:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर