नुरपुर: इधर लोग प्यासे हैं और वहां ओवरफ्लो होकर बहता रहता है पानी

एसडीओ और जई को मौके पर भेजा है और उन्हें निर्देश दिए है कि एक घंटे के अंदर उन्हें रिपोर्ट दी जाए. अगर पहले भी ऐसा हुआ है तो ये बहुत ही गम्भीर बात है. जो इसमें गलत पाया गया, उस पर कार्यवाई की जाएगी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 3:05 PM IST
नुरपुर: इधर लोग प्यासे हैं और वहां ओवरफ्लो होकर बहता रहता है पानी
नुरपूर का वॉटर पंप.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 2, 2019, 3:05 PM IST
हिमाचल प्रदेश में गर्मियों में अकसर जल संकट का सामना करना पड़ता है. शिमला से लेकर अन्य जिलों में पानी को लेकर अक्सर किल्लत रहती है. लोगों और प्रशासन की लापरवाही से अक्सर करोड़ों लीटर पानी व्यर्थ बह जाता है. ताजा मामला कांगड़ा के नुरपुर का है.

कांगड़ा के नूरपुर में पेयजल योजना जाछ के पंप हाउस में पंप हाउस खुला छोड़ने से काफी मात्रा में पानी बह गया. कई बार ऐसा हो चुका है. कर्मचारी पानी सप्लाई खुली छोड़ कर चले जाते हैं और फिर ओवरफ्लो होने के बाद पानी व्यर्थ बहता रहता है.

मंगलवार को जब पानी बह रहा था तो लोगो ने इसकी सूचना विभाग को दी. लोगों ने बताया कि पंप हाउस का मेन गेट और दरवाजे खुले हुए थे और वहाँ पर कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था. जानकारी के अनुसार, इस पंप से चार पंचायतों के करीब चार हजार से अधिक लोगों को पानी सप्लाई होती है.

‘विभाग सोया हुआ है’

लोगों ने बताया कि पहले भी ऐसा हो चुका है. विभाग पता नहीं क्यों कुम्भकर्णी नींद सोया हुआ है. टैंक से ओवरफ्लो होकर पानी बहता रहा. लोगों का कहना है कि घरो में काफी दिनों से पानी नहीं आ रहा है और यहां पर कोई भी पंप ओपरेटर नहीं.

कार्रवाई जरूर की जाएगी: एक्सईएन
एसडीओ अनुराग शर्मा से जब पूछा तो उनके पास भी कोई जबाब नहीं था. उधर, नूरपुर के एक्सईएन केके कपूर ने बताया कि मुझे आज ही पता चला है कि जाछ पंप हाउस में कोई भी कर्मचारी नहीं है, दरवाजे खुले हैं और मोटरें बंद पड़ी रहती हैं. एसडीओ और जई को मौके पर भेजा है और उन्हें निर्देश दिए है कि एक घंटे के अंदर उन्हें रिपोर्ट दी जाए. अगर पहले भी ऐसा हुआ है तो ये बहुत ही गम्भीर बात है. जो इसमें गलत पाया गया, उस पर कार्यवाई की जाएगी.
Loading...

(नुरपुर से भूषण शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: पानी बचाने के लिए ये 10 कमाल के तरीके अपना रहा है चेन्नई

शिमला बस हादसा: मान्या ने एग्जाम के लिए खूब की थी तैयारी
First published: July 2, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...