होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /‌COVID-19: अब TMC कांगड़ा के डॉक्टर को हुआ कोरोना, हिमाचल में एक दिन में रिकॉर्ड 7 केस

‌COVID-19: अब TMC कांगड़ा के डॉक्टर को हुआ कोरोना, हिमाचल में एक दिन में रिकॉर्ड 7 केस

दिल्ली में अब तक 5567 लोग डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में अब तक 5567 लोग डिस्‍चार्ज हो चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को एक दिन में कुल सात मामले सामने आए हैं.

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में मंगलवार को कोरोना का कहर देखने को मिला है. यहां एक दिन में कोरोना (Corona) के पांच मामले सामने आए हैं. अब टांडा मेडिकल कॉलेज का डॉक्टर (Doctor) पॉजिटिव मिला है. मामले के सामने आने के बाद अब टीएमसी प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

एक दिन में सात मामले
हिमाचल में मंगलवार को एक दिन में कुल सात मामले सामने आए हैं. इससे पहले, सूबे में एक दिन में इतने केस रिपोर्ट नहीं हुए थे. कांगड़ा में कोरोना मरीजों की संख्या 15 पहुंच गई है. मंगलवार दोपहर को पंचरूखी थाने के हेडकॉंन्सटेबल को भी कोरोना हो गया था. इसके अलावा, पालमपुर इलाके में भी दो शख्स कोरोना पॉजिटिव मिले थे. सूबे में कोरोना का आंकड़ा अब 66 पहुंच गया है.

हमीरपुर में दो केस आए
मंगलवार को हमीरपुर सुजानपुर तहसील के अंतर्गत गांव बजरोल एवं पलभु में दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मामले सामने आए थे. यह दोनों हाल ही में दिल्ली से वापस अपने घर लौटे थे. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्राम पंचायत बजरोल के अंतर्गत बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति एवं पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के नमूने 9 मई, 2020 को जांच के लिए लिए गए थे, जिन्हें जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजा गया था. इन दोनों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. दोनों संक्रमित व्यक्तियों को सेकंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल आरसीएच भोटा भेजा गया है.

कहां-कहां कितने मामले
हिमाचल में कोरोना के सबसे अधिक 17 मामले ऊना जिले में हैं. यहां 16 मरीज ठीक हुआ है, जबकि एक एक्टिव है. चंबा में कुल 12 मरीजों में छह ठीक हो चुके हैं, छह एक्टिव केस हैं. इसके बाद सोलन में 9 केस, सभी ठीक हो चुके हैं. इसके बाद कांगड़ा में 15 केस हैं. हमीरपुर में छह में दो एक्टिव केस, मंडी में दो केस (1 एक्टिव), सिरमौर में दोनों मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा, बिलासपुर में दो कुल और एक्टिव मरीज हैं.शिमला में एक केस है. सूबे में दो लोगों को कोरोना से मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: Exclusive: शव की फिर बेकद्री! IGMC के बाहर पड़ा रहा कोरोना संदिग्ध का शव

शराब पीकर 4 युवकों ने Facebook Live कर फैलाई कोरोना से मौत की अफवाह, फिर...

Tags: Corona, Corona Days, Himachal pradesh, Kangra district, Shimla

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें