BJP संगठन मंत्री के खिलाफ उठी आवाज, धर्मशाला उपचुनाव में OBC प्रत्याशी की मांग

बीजेपी संगठन मंत्री पवन राणा और ज्वालामुखी विधायक रमेश धवाला की आपसी तकरार में अब ओबीसी वर्ग भी कूद पड़ा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 28, 2019, 11:54 PM IST
BJP संगठन मंत्री के खिलाफ उठी आवाज, धर्मशाला उपचुनाव में OBC प्रत्याशी की मांग
देहरा में भाजपा ओबीसी पदाधिकारियों ने पार्टी के खिलाफ की बगाबत,पवन राणा के खिलाफ खोला मोर्चा (Demo Pic)
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 28, 2019, 11:54 PM IST
बीजेपी संगठन मंत्री पवन राणा और ज्वालामुखी विधायक रमेश धवाला की आपसी तकरार में अब ओबीसी वर्ग भी कूद पड़ा है. आज देहरा के आइपीएच रेस्ट हाउस में इक्कठे हुए लोगों ने पवन राणा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने बीजेपी को चेताया और कहा कि धर्मशाला उपचुनाव में अगर ओबीसी वर्ग के प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया गया तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे. वहीं ओबीसी समुदाय ने कहा कि हमारे एक ही नेता हैं रमेश धवाला. ओबीसी समुदाय रमेश धवाला का तिरस्कार किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे.

ओबीसी नेताओं ने कहा कि संगठन की जंग बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, ये कल के नेता हैं. संगठन पार्टी के लिए हो सकता है, लेकिन बिरादरी के लिए कोई संगठन नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए पवन राणा कोई महामंत्री नहीं हैं. पवन राणा के उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया गया जिसमें उन्होंने रमेश धवाला पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि उन्हें मंत्रिफोबिया हो गया है. उन्होंने कहा कि पवन राणा को माफी मांगनी चाहिए. चेतावनी के स्वर में कहा गया कि अगर पवन राणा को यहां से बदला नहीं गया और उन्होंने अपने बोले शब्द वापस नहीं लिए तो ओबीसी बिरादरी सड़कों पर उतरेगी.

पवन राणा के खिलाफ मुखर हुआ ओबीसी वर्ग


ओबीसी नेताओं की चेतावनी

ओबीसी नेताओं ने चेताया कि धर्मशाला उपचुनाव में अगर ओबीसी वर्ग को टिकट नहीं दिया गया तो ओबीसी बिरादरी चुनाव का बहिष्कार करेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री से भी लगतार प्रार्थना की जा रही है. क्षेत्र के समाजसेवी कुलदीप चंद, दुर्गेश पाल, हरि सिंह चौधरी, मोहन लाल व जोगिंद्र पाल ने बताया कि 1998 में रमेश धवाला ने कांग्रेस के तमाम प्रलोभनों के बावजूद बीजेपी की सरकार बनाई थी. इसी बजह से आज ओबीसी वर्ग भी भाजपा के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि इमानदारी व स्वच्छ छवि के लिए रमेश धवाला का नाम आज भी लिया जाता है. सरकार व संगठन द्वारा जानबूझकर ओबीसी वर्ग के साथ भेदभाव किया जा रहा है, इसे सहन नहीं किया जा सकता है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ओबीसी वर्ग को उचित सम्मान नहीं दिया गया तो प्रदेश व्यापी आंदोलन किया जाएगा.

इस बैठक में घृत चांग बाह्ती महासभा के दुर्गेश पाल, प्रदेश जरनल सेक्रेटरी, कमांडेंट हरि सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष किशोरी लाल, मिलाप चंद, सुशील कुमार, अशोक, अजय कुमार ड़ोड़रु, अश्विनी जगोत्रा, विजय कुमार व कुलदीप सिंह जिला देहरा अध्यक्ष सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

(ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें - हिमालयी राज्यों के CM का सम्मेलन, हिमाचल हित की रखी गई बात

ये भी पढ़ें - अदालत ने पत्नी की हत्या के आरोप से पति को किया बाइज्जत बरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 11:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...