होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /VIDEO: डंगे के पैसे जुटाने के लिए बुजुर्ग ने लगाया टोल बैरियर-कहा MLA ने दी थी सलाह

VIDEO: डंगे के पैसे जुटाने के लिए बुजुर्ग ने लगाया टोल बैरियर-कहा MLA ने दी थी सलाह

कांगड़ा के नादौन के पास मझीण सड़क पर बुजुर्ग कुर्सी लगाकर बैठ गए.

कांगड़ा के नादौन के पास मझीण सड़क पर बुजुर्ग कुर्सी लगाकर बैठ गए.

Toll Tax issue in Kangra: बुजुर्ग का कहना है कि यह सलाह उसे विधायक रमेश धवाला ने ही दी है और जब तक पैसे एकत्रित नहीं हो ...अधिक पढ़ें

    देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. दरअसल, बुजुर्ग ने डंगा लगाने के लिए निजी टोल बैरियर लगा दिया. इस दौरान बुजुर्ग ने सड़क पर कुर्सी लगा दी और आने जाने वाले वाहनों को रोककर उगाही शुरू कर दी. अब इसका वीडियो वायरल हो गया है.

    बुजुर्ग के घर के नजदीक का डंगा बरसात के चलते ढह गया है. बुजुर्ग ने ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला (MLA Ramesh Dhawala) से गुहार लगाई कि उसकी मदद की जाए, जब उसे कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला तो उन्होंने इसकी भरपाई अपने स्तर पर करने के लिए गांव की सड़क में टोल टैक्स लगा दिया.

    यह है मामला
    ज्वालामुखी से शिमला रोड पर नादौन से पहले मझीण चौक से मझीण लिंक रोड पर 3 किलोमीटर पहले बुजुर्ग ने रास्ते पर कुर्सी लगा ली. इसके बाद जब भी कोई बस, कार या अन्य वाहन आता है तो उससे टैक्स की मांग करते. जब उनसे पूछा जाता है कि कब तक ऐसा करते रहेंगे तो वह बताते हैं कि जब तक डंगे के पैसे पूरे वसूल नहीं हो जाते. बुजुर्ग द्वारा आने-जाने वाली गाड़ियों को रोककर 10 रुपये मांगे जा रहे हैं.

    विधायक ने नहीं सुनी मांग
    बुजुर्ग का कहना है कि यह सलाह उसे विधायक रमेश धवाला ने ही दी है और जब तक पैसे एकत्रित नहीं हो जाते, वह ऐसे ही गाड़ियों को रोककर उनसे 10 रुपये जुटाते रहेंगे.

    बस और गाड़ियां रोकी
    3 मिनट के इस वीडियो में पहले बुजुर्ग एक गाड़ी वाले और दूसरी बार सरकारी बस को टोल टैक्स देने के लिए रोकता है. जब बस के परिचालक द्वारा उसे टोल टैक्स के 10 रुपए दे दिए जाते हैं तो वह कुर्सी हटाकर बस को आगे जाने देता है. वहीं, अब पुलिस ने बुजुर्ग को हिरासल में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

    " isDesktop="true" id="2473555" >

    यह बोले ध्वाला

    विधायक रमेश धवाला ने कहा कि उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं कही है. धवाला ने न्यूज 18 को बताया कि कुछ दिन पहले वही बुजुर्ग उनकी गाड़ी में आया था और मझीण में डंगा लगाने की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीओ को एस्टीमेट बनाने को भी कहा. लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने बुजुर्ग को  उकसाया और वहां सड़क पर आकर चंदा मांगने लग पड़ा. इस मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई और पुलिस बुजुर्ग को उठाकर मझीण चौकी ले गई. साथ ही जिस युवक ने वीडियो बनाई और सोशल मीडिया में डाली है, उससे भी पूछताछ की जाएगी.

    (देहरा से ब्रजेश्वर की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें: अब चपरासी से लेकर अफसर तक को देना होगा संपत्ति का ब्यौरा

    हिमाचल के मंडी-पठानकोट हाईवे पर HRTC बस और टैंपो में भिड़ंत, 3 घायल

    हिमाचल उपचुनाव: BJP के 2 बागियों समेत कुल 14 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

    हिमाचल: जमानत खारिज, 1 करोड़ 39 लाख रुपये के गबन में CDPO गिरफ्तार

    पानी के बिल के मुद्दे पर भिड़े शिमला MC के डिप्टी मेयर और पार्षद आरती चौहा

    हिमाचल में विदाई से पहले मॉनसून की झड़ी, मनाली में चोटियों पर स्नोफॉल

    Tags: Dharamshala, Highway toll

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें