Home /News /himachal-pradesh /

कांगड़ा: 'ओमिक्रोन' ने बढ़ाई चिंता, अब विदेश से आने वालों किया जाएगा क्वारंटाइन

कांगड़ा: 'ओमिक्रोन' ने बढ़ाई चिंता, अब विदेश से आने वालों किया जाएगा क्वारंटाइन

विदेशों से आने वाले लोगों को लेकर अलर्ट रहने को कहा

विदेशों से आने वाले लोगों को लेकर अलर्ट रहने को कहा

Omicron Himachal: विदेशों से हिमाचल प्रदेश आने वालों के कोविड टेस्ट होंगे. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के फैलने की आशंका से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बाहर से आने वाले लोगों के टेस्ट करवाने के आदेश जारी किए हैं. इस बीच कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को WHO ने चिंता का विषय घोषित किया है.

अधिक पढ़ें ...

    कांगड़ा. विदेशों से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा. उपायुक्त निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को WHO ने चिंता का विषय घोषित किया है. ओमिक्रोन को लेकर सरकार ने कुल 12 देशों यूरोप, साउथ अफ्रीका, मॉरीशस, ब्राजील, हांग कांग, इजराइल, चीन, ज़िम्बाब्वे, सिंगापुर, न्यूजीलैंड और बोत्सवाना इन पर रोक लगाई है. अगर यहां के लोग इंडिया आते हैं तो उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा. ये प्रोटोकॉल कांगड़ा जिले में भी अप्लाई किया जाएगा, जिसके लिए आज एक मीटिंग भी की गई है.

    वहीं, बुधवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में नए कोविड वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने के मामले पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा था कि इस वायरस के संक्रमण की संभावना बहुत ज्यादा नजर नहीं आ रही है. फिर भी इससे सतर्क रहने की आवश्यकता है.

    विदेशों से आने वाले लोगों को लेकर अलर्ट रहने को कहा है. उनके टेस्ट सुनिश्चित करने को कहा गया है. सीएम ने कहा था कि प्रदेश में कोविड की दूसरे चरण की वैक्सीनेशन 93 प्रतिशत हो गई है. एक-दो दिन में इस बारे में और भी आगे बढ़ा जाएगा. हालांकि, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस नए वैरिएंट के हिमाचल में फैलने की आशंका बहुत अधिक नहीं है, लेकिन सरकार पूरी तरह से सतर्क है.

    बता दें कि ‘ओमिक्रोन’ को लेकर केंद्र सरकार ने गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. वहीं, सभी राज्‍य सरकारें भी अलर्ट हो गई हैं. इस बीच राज्‍य सरकारों ने विदेश से आने वाले लोगों की कोरोना जांच बढ़ाने के साथ क्‍वारंटाइन के लिए सख्‍त कर दिए हैं.

    Tags: Himachal Government, Himachal news, Himachal Politics, Himachal pradesh news, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर