लाइव टीवी

हिमाचल विधानसभा का शीत सत्र: अवैध खनन पर नोकझोंक, नारेबाजी के बीच विपक्ष का वॉकआउट

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 12, 2019, 2:34 PM IST
हिमाचल विधानसभा का शीत सत्र: अवैध खनन पर नोकझोंक, नारेबाजी के बीच विपक्ष का वॉकआउट
धर्मशाला, शीत सत्र के दौरान विधानसभा से वॉकआउट करते हुए कांग्रेसी विधायक.

Himachal Assembly Winter session: सीएम जयराम ठाकुर ने भी इस पर जवाब देते हुए कहा कि अवैध खनन की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी, वहां बटालियन भेजने की बात पर गौर करेंगे.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Himachal Vidhan sabha Winter Session) में कांग्रेस के वॉकआउट का दौर जारी है. अब तक चार दिन के सेशन में तीसरे दिन के सत्र (Session) को छोड़कर बाकी तीन सत्रों से कांग्रेस (Congress Walk Out) ने वॉकआउट किया है. गुरुवार को सत्र के चौथे दिन भी कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट किया. हालांकि, बाद में कांग्रेस विधायक सदन में लौट आए.

कुछ देर बाद सदन में लौटे
जानकारी के अनुसार, गुरुवार को अवैध खनन पर विपक्ष ने सदन में नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर दिया. विपक्षी सदस्यों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया. इसके साथ ही विपक्षी सदस्य वापस सदन में लौट भी आए. कुछ देर के लिए सदन के भीतर गहमागहमी बनी रही.

उद्योग मंत्री और मुकेश में नोकझोंक

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बीच नोकझोंक भी हुई. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इससे पहले स्वां नदी में रेत खनन के अवैध कारोबार का मुद्दा उठाते हुए सरकार से इसका जवाब मांगा. अग्निहोत्री ने अवैध खनन के जरिए अराजकता फैलाने की भी बात कही. उन्होंने ये भी कहा कि एक तरफ सरकार अवैध खनन से इंकार करती है, दूसरी तरफ सरकार के ही मंत्री रेड करते हैं. उन्होंने कहा कि जब विभाग इनकार कर रहा है तो मंत्री रेड किस बात के लिए कर रहे हैं.

धर्मशाला- वॉकआउट के बाद नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी.
धर्मशाला- वॉकआउट के बाद नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी.


सीएम से आग्रहअग्निहोत्री ने सीएम जयराम ठाकुर से इस बात का भी आग्रह किया है कि संबंधित मंत्री हमारे साथ मौके पर मुआयना करें. इस पर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जवाब देते हुए बताया कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में 71 लीज दी गई, जबकि हमारी ओर से 24 लीज प्रदान की गई हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लगातार रेड की और जुर्माना भी ठोका. सीएम जयराम ठाकुर ने भी इस पर जवाब देते हुए कहा कि अवैध खनन की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी, वहां बटालियन भेजने की बात पर गौर करेंगे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसमः सफेद चादर से ढका शिमला, कुल्लू-मनाली, 6 जिलों में स्नोफॉल

अब हिमाचल के कुपवी में बर्फ पर स्किड हुई HRTC बस, 25 लोग थे सवार

मंडी में पुलिस ने होटल में मारी रेड, चिट्टे के साथ नाबालिग लड़की सहित 4 पकड़े

मनाली में आधी रात को फायरिंग में होमगार्ड जवान घायल, 3 आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार

VIDEO: मिलिये, सिविल जज परीक्षा की टॉपर चनौती से, ये चुनौतियां पेश आईं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर