लाइव टीवी

हिमाचल की पहली इन्वेस्टर मीट: मेहमानों की मेजबानी करेंगे 300 अफसर

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 31, 2019, 5:31 PM IST
हिमाचल की पहली इन्वेस्टर मीट: मेहमानों की मेजबानी करेंगे 300 अफसर
धर्मशाला में सात और आठ नवंबर को इन्वेस्टर मीट होगी.

Dharamshala Investor Meet: मीट के दौरान पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के आने की भी संभावना है. भाजपा सरकार का दावा है कि दोनों कद्दावर नेता इस मीट में शामिल होंगे. सरकार ने इसके लिए 80 हजार से अधिक के एमओयू विभिन्न कंपनियों के साथ किए हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल के इतिहास में पहली मर्तबा धर्मशाला (Dharamshala) की धरती ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global Investor Meet) का गवाह बनने जा रही है. बीते एक महीने से जिला प्रशासन समेत सरकार की कसरत का भी धर्मशाला अड्डा बन चुकी है. हालांकि, इन्वेस्टर मीट 7 और 8 नवंबर को प्रस्तावित है. बावजूद इसके यहां वीआईपी (VIP) और वीवीआईपी (VVIP) मूवमेंट पिछले एक महीने से ही शुरू हो चुकी है. इसके लिए प्रशासन के भी हाथ-पांव फूले हुए हैं.

300 अधिकारियों को ट्रेनिंग
इन्वेस्टर मीट में आने वाले मेहमानों को मेजबान प्रदेश कैसे संभाले, इसके लिए सरकार की और से बाकायदा अपने प्रदेशभर के अधिकारियों को तैयार किया जा रहा है. इन्वेस्टर मीट में मेहमानों को संभालने के लिए करीब 3 सौ अधिकारियों को लाइजनिंग का जिम्मा सौंपा जाएगा, जिन्हें आज बाकायदा ट्रेंड किया गया है और ये अधिकारी 5 नवंबर से धर्मशाला में अपनी ड्यूटी भी संभाल लेंगे.

जिला उपायुक्त (Deputy Commissioner) राकेश प्रजापति की अगुवाई में आज तमाम अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया है और इन पर भावी मेहमानों को संभालने की तमाम एक्टिविटीज़ से भी वाकिफ़ करवा दिया गया है, ताकि एन वक्त पर कोई दिक्कत न हो.

अभिनेत्री यामी गौतम एंबेस्डर
बिलासपुर से ताल्लुक रखने वाली फिल्म अभिनेत्री (Bollywood Actress) यामी गौतम (Yami Gautam) जयराम सरकार (Jairam Government) की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की ब्रांड एंबेसडर होगी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है और यामी गौतम को भी इस बारे में सूचित कर दिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यामी गौतम का हिमाचल की धरती से संबंध है. ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में इसका फायदा मिलेगा. इन्वेस्टर मीट को प्रोमोट करने में सरकार को मदद मिलेगी.

पीएम और अमित शाह के आने की संभावना
Loading...

मीट के दौरान पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के आने की भी संभावना है. भाजपा सरकार का दावा है कि दोनों कद्दावर नेता इस मीट में शामिल होंगे. सरकार ने इसके लिए 80 हजार से अधिक के एमओयू विभिन्न कंपनियों के साथ किए हैं.

ये भी पढ़ें: 11 शहरों का हाल: दिवाली पर शिमला, धर्मशाला और इन शहरों में बढ़ा पॉल्यूशन

8 छात्राओं से छेड़छाड़ केस: आरोपी टीचर अब तक फरार, छिनेगा राष्ट्रीय अवॉर्ड!

शिमला में पानी के टैंक में मिली लाश, फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

निजी बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, ट्रक के उड़े परखच्चे, चालक गंभीर

हिमाचल नहीं दे पाया अपना हिस्सा, इसलिए हमीरपुर में रेललाइन में देरी: अनुराग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...