पालमपुर नगर निगम में 15 वार्ड: 25 नवंबर तक पूरा होगा रिजर्वेशन प्रोसेस

पालमपुर शहर.
पालमपुर शहर.

Palampur MC Election: डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि 25 नवंबर तक तमाम वार्डों को रिजर्व कर लिया जाए, ताकि भविष्य में चुनाव आयोग के आदेशों के मुताबिक जल्द से जल्द चुनाव करवाये जा सकें.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल सरकार की ओर से हाल ही में पालमपुर (Palampur) को नगर निगम का दर्जा दिया गया था, जिसके बाद यहां चुनाव करवाने के लिये जिला प्रशासन को निगम (Coroporation) का ढांचा तैयार करने के भी आदेश जारी कर दिए हैं. सरकार के आदेशों के बाद जिला प्रशासन की ओर से बहुत ही शार्ट टाइम में निगम का सम्पूर्ण ढांचा तैयार कर लिया गया है.

प्रशासन ने डिलिमिटेशन का काम पूरा कर लिया गया है. हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से निगम के अंतर्गत आने वाले लोगों से ऑब्जेक्शन लगाने का भी वक़्त तय किया गया था कि अगर किसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना हो, तो वो कर सकता है, जिसे उनके मनमाफ़िक तय शर्तों के तहत बदला जा सके.

 लोगों से की अपील



प्रशासन की इस अपील पर लोगों ने ऑब्जेक्शन भी किये थे, जिन्हें प्रशासन ने अपने स्तर पर दुरुस्त भी कर दिया है. बावजूद, इसके अभी भी अगर निगम को लेकर किसी को सन्देह है या कोई ऑब्जेक्शन है तो वो डिविजिनल कमिश्नर के समक्ष भी कर सकते हैं. जहां उनकी सुनवाई हो सकेगी.
क्या बोले डीसी कांगड़ा

जिलाधीश राकेश प्रजापति की मानें तो 25 नवंबर तो नगर निगम पालमपुर की रिजर्वेशन का पूरा प्रोसेस मुकम्मल कर लिया जायेगा, काबिलेगौर है कि नगर निगम पालमपुर में कुल 15 वार्ड बनाए गए हैं, जिसमें 14 के करीब पंचायतों को शामिल किया गया है. हालांकि, पहले से ही पालमपुर नगर काउंसिल थी, जिसमें 12 पंचायते थीं मगर अब निगम में 12 पंचायतें पूरी तरह से शामिल हुई हैं, जबकि 2 पंचायतें टेम्परेरी बेसिज पर आई हैं, जिसके चलते अब निगम का दायरा भी 30 स्क्वायर किलोमीटर से ज़्यादा बढ़ गया है. राकेश प्रजापति ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि 25 नवंबर तक तमाम वार्डों को रिजर्व कर लिया जाए, ताकि भविष्य में चुनाव आयोग के आदेशों के मुताबिक जल्द से जल्द चुनाव करवाये जा सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज