Kangra: वाहन पंजीकरण में फर्जीवाड़े के बाद SDM पालमपुर के तबादले पर सियासी घमासान

पालमपुर के एसडीएम के तबादले पर घमासान.

पालमपुर के एसडीएम के तबादले पर घमासान.

Fraud in Vehicle Registration: लॉकडाउन के दौरान पालमपुर में बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण में भारी फर्जीवाड़ा सामने के बाद एसडीएम धर्मेश रमोत्रा पर तबादले की गाज गिरी है. मंडी विधायक एसडीएम के पक्ष में उतर आए और उन्हें बेकसूर व कर्मठ बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 10:24 AM IST
  • Share this:
पालमपुर. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में पालमपुर के एसडीएम के ट्रांसफर को लेकर सियासी घमासान मच गया है. 11 मार्च को पालमपुर के एसडीएम धर्मेश रमोत्रा का तबादला काजा (Kaza) कर दिया गया है. बता दें कि पालमपुर (Palampur) में बीएस-4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा सामने आया था. यहां पर कई दूसरे राज्यों के वाहनों के रजिस्ट्रेशन कर दिए गए थे. इसी के बाद एसडीएम (SDM) सरकार के निशाने पर थे. अब उनका ट्रांसफर हुआ तो सियासी हंगामा हो रहा है. तबादले को लेकर एक विधायक ही नहीं, बल्कि एक सांसद भी नाराज है.

सूत्रों के अनुसार, एसडीएम का तबादला रुकवाने के लिए भी पूरा दिन सियासी खेल चलता रहा. खबर है कि मंडी जिले के एक विधायक भी इस विवाद में कूद गए हैं. उन्होंने सीएम से आग्रह किया कि एसडीएम कर्मठ अफसर हैं, उनका तबादला नहीं होना चाहिए. अगर फिर भी तबादला करना ही है तो काजा नहीं, मंडी जिला में भेजा जाए.

राज्यसभा सांसद भी तबादले से नाखुश, लॉबिंग चल रही

सूत्रों की मानें, राज्यसभा सांसद भी एसडीएम के तबादले से नाखुश हैं. उन्होंने इस बारे में मुख्यमंत्री से बात की है. कुछ नेता अफसर के पक्ष में तो कुछ विपक्ष में पूरा दिन लॉबिंग करते रहे. बताया यह भी जा रहा है कि भाजपा के एक नेता और एसडीएम के बीच खूब गहमागहमी हो गई थी. इसके बाद नेता ने बात सीएम तक पहुंचाई और एसडीएम का तबादला हो गया.
नेता की बात न मानना महंगा पड़ा

सूत्रों का यह भी कहना है कि नेताजी एसडीएम पर दबाव बना रहे थे कि नगर निगम पालमपुर के चुनाव को लेकर मतदाता सूची में उनके मुताबिक कुछ नाम जोड़े जाएं. एसडीएम ने बात नहीं मानी और नेताजी ने मुख्यमंत्री से एसडीएम की शिकायत कर दी. फिलहाल, पालमपुर में एसडीएम के तबादले के बाद शांताकुमार के गढ़ समेत पूरे हिमाचल में सियासी घमासान मच गया है.

पालमपुर के एसडीएम के तबादले पर घमासान मचा हुआ है.




चार अफसरों का तबादला

हिमाचल सरकार ने एचएएस कॉडर के चार अधिकारियों को बुधवार को तबदील किया था. इनमें शिलाई, पालमपुर और काजा के एसडीएम भी शामिल हैं. शिलाई एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह को सोलन के आरटीओ का कार्यभार दिया है. सोलन में आरटीओ सुरेश कुमार शिलाई में एसडीएम बनाए गए हैं. पालमपुर के एसडीएम धर्मेश कुमार को इसी पद पर काजा भेजा गया है, जबकि काजा के एसडीएम जीवन नेगी का तबादला पालमपुर के एसडीएम के पद पर किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज