अपना शहर चुनें

States

Himachal Panchayat Election: कांगड़ा में जिला परिषद सीटों के नतीजे घोषित, BJP का दबदबा

कांगड़ा जिला परिषद चुनाव के परिणाम आ गए हैं.
कांगड़ा जिला परिषद चुनाव के परिणाम आ गए हैं.

Dharmashala News: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिले में जिला परिषद की 54 सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम में भाजपा ने 27 और कांग्रेस ने 18 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को दिलाई जीत.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल में हो रहे जिला परिषद चुनावों (Jila Parishad Chunav) में प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा में हुए 54 जिला परिषद के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा का दबदबा रहा है. 54 जिला परिषद परिणामों में से भाजपा (BJP) के 27 लोग चुनाव जीत कर आए हैं. वहीं 6 आजाद प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस (Congress) समर्थित 18 प्रत्याशी चुनाव जीत कर आए हैं और तीन इंडिपेंडेंट उम्मीदवार भी विजेता घोषित किए गए हैं. ऐसे में कांगड़ा जिला (Kangra News) में जिला परिषद अध्यक्ष पद पर सत्ताधारी दल भाजपा का कब्जा होता दिख रहा है.

भाजपा 40 प्लस के लक्ष्य को लेकर चुनाव लड़ रही थी, लेकिन कई विधानसभा क्षेत्रों में सत्ताधारी दल को बड़ा झटका लगा है. भाजपा के कई मंत्रियों और विधायकों को भी इन जिला परिषद चुनावों में बड़ा झटका लगा है. शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से सामाजिक न्याय अधिकारी अधिकारिता मंत्री के सभी प्रत्याशी चुनाव हार गए हैं. वही इंदौरा में भी भाजपा के 3 प्रत्याशी चुनाव हार गए हैं. इसी तरह अन्य कई विधानसभा क्षेत्रों में भी भाजपा का ऐसा ही हाल हुआ है.

जोली के विधायक अर्जुन ठाकुर के पुत्र लक्ष्य ठाकुर जिला परिषद का चुनाव जीत कर आए हैं. ऐसे में नगर परिषद चुनावों में झटका खाने वाले अर्जुन सिंह ने जिला परिषद चुनावों में अपने पुत्र को जिताकर विपक्ष को करारा जवाब दिया है. उधर शाहपुर में विपक्ष में होने के बावजूद कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री केवल सिंह पठानिया ने भी जिला परिषद की 4 में से 3 सीटें जीतकर जहां पार्टी में अपनी स्थिति मजबूत की है.



जिला परिषद चुनावों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली और राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा का कहना है कि जिला परिषद के सदस्य कांग्रेस समर्थित अधिक जीत कर आए हैं, जबकि भाजपा जीते हुए प्रत्याशियों को अपने बताकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है. उधर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर का कहना है कि भाजपा जिस 40 सीटों के लक्ष्य को लेकर चल रही थी, उसमें पार्टी को बड़ी कामयाबी मिली है. वन मंत्री राकेश पठानिया का कहना है कि भाजपा ने जिला परिषद चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की है. भाजपा ही जिला परिषद का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी बनाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज