Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कांगड़ा: पठानकोट-मंडी फोरलेन प्रोजेक्ट के लिए 196 करोड़ रुपये मंजूर

    सांकेतिक तस्वीर.
    सांकेतिक तस्वीर.

    Pathankot Mandi Forlane: पठानकोट-मंडी फोरलेन को पांच भागों में विभाजित किया गया है. इसमें पहले चरण में पंजाब बोर्डर से सियूणी तक, सियूणी से परौर, परौर से चौंतड़ा, चौंतड़ा से पधर और पधर से मंडी शामिल है.

    • Share this:
    धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पठानकोट-मंडी फोरलेन प्रोजेक्ट (Pathankot Mandi Forlane) के लिए 196 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं. यह जानकारी कांगड़ा से सांसद किशन कपूर (Kishan Kapoor) ने दी है. उन्होंने बताया कि निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है तथा प्रारंभिक तौर पर 196 करोड़ 48 लाख रुपये की धनराशि (Budget) भी मंजूर की गई है.

    कैसे होगा निर्माण

    पठानकोट-मंडी फोरलेन को पांच भागों में विभाजित किया गया है. इसमें पहले चरण में पंजाब बोर्डर से सियूणी तक, सियूणी से परौर, परौर से चौंतड़ा, चौंतड़ा से पधर और पधर से मंडी शामिल है. सांसद किशन कपूर की मानें तो भूमि अधिग्रहण और लोगों को उचित समय पर मुआवजा भी दिया जाएगा, ताकि किसी भी स्तर पर लोगों को समस्या न झेलनी पड़े. सांसद किशन कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हिमाचल ने पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के तहत प्रदेश में 1104 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा चुका है. केंद्र तथा प्रदेश सरकार ने राज्य के विकास को नई गति प्रदान की है.



    क्या बोले कपूर
    कपूर ने कहा कि केंद्र सरकार ने आम जनमानस को केंद्र बिंदु बनाकर योजनाओं एवं कार्यक्रमों का क्रिर्यान्वयन सुनिश्चित किया है. कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थितियों से निपटने के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रभावशाली कदम उठाए गए हैं. उन्होंने कहा कि इस महामारी से विकट आर्थिक परिस्थितियों से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा और सीधे तौर पर जरूरतमंद लोगों की आर्थिक मदद सुनिश्चित की गई है. सांसद किशन कपूर ने आत्मनिर्भर अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज जारी करने की बात भी कही उन्होंने कहा कि इस पैकेज से किसानों, पशुपालकों, रेहड़ी फड़ी वालों, गरीबों, कामगारों, प्रवासी मजदूरों को राहत पहुंची है. उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण योजना के तहत देश के गरीब परिवारों को नवंबर 2020 तक मुफ्त राशन की सुविधा भी दी गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज