लाइव टीवी

पटवारी भर्ती परीक्षा : एडमिट कार्ड में गलत परीक्षा केंद्र के नाम दर्ज होने से अभ्यर्थियों को हुई भारी परेशानी

Bhushan Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 17, 2019, 7:31 PM IST
पटवारी भर्ती परीक्षा : एडमिट कार्ड में गलत परीक्षा केंद्र के नाम दर्ज होने से अभ्यर्थियों को हुई भारी परेशानी
पटवारी की परीक्षा के आयोजन में एडमिट कार्ड पर गलत परीक्षा केंद्र अंकित होने के कारण अभ्यर्थियों को भारी परेशानी हुई

पालमपुर के धीरा में उम्मीदवारों ने परीक्षा देरी से शुरू (Examination Started Late) होने के कारण धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही पेपर रद्द करने की भी बात कही गई. वहीं मंडी के सुंदरनगर में कई सारे अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड (Admit Card) पर गलत परीक्षा केंद्र (Wrong Name of Examination Center) के नाम लिखे हुए मिले.

  • Share this:
कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश में रविवार को पटवारी की लिखित भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Examination) आयोजित की गई. पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़ी गड़बड़ी वाले कांगड़ा में पटवारी भर्ती परीक्षा में भी हंगामा हुआ. धीरा सेंटर में परीक्षा लेट शुरू होने पर खूब विवाद हुआ. राजस्व पटवारी पद के लिए रविवार को कांगड़ा (Kangra) जिले के 254 परीक्षा केंद्रों में लिखित परीक्षा पुलिस के कड़े पहरे में हुई. कांगड़ा में मात्र 220 पटवारी के पदों के लिए 70 हजार के करीब उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाने पहुंचे. परीक्षा केंद्रों में पुलिस भर्ती के दौरान हुए फर्जीवाड़े को देखते हुए 300 से अधिक पुलिस जवान तैनात किए गए.

अभ्यर्थियों ने धरना-प्रदर्शन किया

पटवारी भर्ती परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक कांगड़ा के विभिन्न केंद्रों में आयोजित हुई. 70 हजार के आसपास अभ्यर्थियों ने ये परीक्षा दी. वहीं इस दौरान कांगड़ा के कुछ केंद्रों में हंगामा भी देखने को मिला. पालमपुर के धीरा में उम्मीदवारों ने परीक्षा देरी से शुरू (Examination Started Late) होने के कारण धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही पेपर रद्द करने की भी बात कही गई. वहीं डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि उम्मीदवार गलत परीक्षा केंद्र में पहुंच गए थे, जिसके कारण हल्का विवाद हुआ.

सुंदरनगर में अभ्यर्थियों को जारी कर दिए एक ही रोल नंबर

वहीं मंडी के सुंदरनगर (Sundernagar) में पटवारी की लिखित भर्ती परीक्षा में भारी लापरवाही देखने को मिली. सुंदरनगर सिरडा संस्थान परीक्षा केंद्र में कई अभ्यर्थियों को एक ही रोल नंबर (Same Role Number) जारी कर दिए गए. कई सारे अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड (Admit Card) पर गलत परीक्षा केंद्र (Wrong Name of Examination Center) के नाम लिखे हुए मिले. ऐसे में प्रशासन के अधिकारियों ने मोर्चा संभाला और अभ्यर्थियों को करीब 11 बज कर 40 मिनट पर परीक्षा केंद्र में बैठाया गया.

ये भी पढ़ें - एक बार धूमल और एक बार वीरभद्र ने किया उद्घाटन, फिर भी अधूरा है मंडी बस स्टैंड

ये भी पढ़ें - सोलन में खुला मस्कुलर डिस्ट्रॉफी रोगियों के लिए हाइड्रोथेरेपी पूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 7:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...