लाइव टीवी

CM का काफिला रोकने की कोशिश, पुलिस से धक्का-मुक्की, छात्रा बेहोश, 5 पर FIR
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 9:55 AM IST
CM का काफिला रोकने की कोशिश, पुलिस से धक्का-मुक्की, छात्रा बेहोश, 5 पर FIR
कांगड़ा में सीएम के दौरान के दौरान हंगामा हो गया.

दरअसल, जोगिंद्रनगर फार्मेसी कॉलेज के स्टूडेंट कॉलेज का सरकारीकरण करने की मांग को लेकर सीएम से मिलना चाहते थे. यह कॉलेज 2010 में खुला था और मौजूदा समय में इसमें 115 छात्र छात्राएं पढ़ते हैं.

  • Share this:
बैजनाथ (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के कांगड़ा जिले में तीन दिन के शीतकालीन प्रवास के पहले ही दिन हंगामा देखने को मिला. बैजनाथ दौरे के दौरान जोगेंद्रनगर फार्मेसी कॉलेज के स्टूडेंट (Joginder Nagar Pharmacy College) ने सीएम का घेराव करने की कोशिश की. इस दौरान एक छात्रा बेहोश हो गई.

थाने ले गए पुलिस
स्टूडेंट्स ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. इससे पहले, उन्होंने सीएम का काफिला रोकने की भी कोशिश की, जिस पर पुलिस के साथ छात्र-छात्राओं की हाथापाई और हल्की धुक्का मुक्की हुई. इसके बाद पुलिस स्टूडेंट को पकड़कर थाने ले गई. हालांकि, बाद में इन्हें छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि 5 लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

इसलिए हुआ हंगामा

आयुर्वेद कॉलेज पपरोला पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन देने की मांग को लेकर स्टूडेंट उनसे मिलना चाहते थे. लेकिन सीएम जयराम ठाकुर से मिलने का मौका ना मिल पाने पर उन्‍होंने कार्यक्रम में हंगामा कर दिया. स्टूडेंट सीएम जयराम से मिलने के लिए बैजनाथ में आयोजित कार्यक्रम में भी पहुंचे थे, लेकिन वहां भी मुलाकात नहीं हो पाई और बाद में फिर मुलाकात न होने पर स्टूडेंट्स उग्र हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी.

फार्मेसी कॉलेज के बच्चे.
फार्मेसी कॉलेज के बच्चे.


ये है मांगदरअसल, जोगिंद्रनगर फार्मेसी कॉलेज के स्टूडेंट कॉलेज का सरकारीकरण करने की मांग को लेकर सीएम से मिलना चाहते थे. यह कॉलेज 2010 में खुला था और मौजूदा समय में इसमें 115 छात्र छात्राएं पढ़ते हैं. बीते लंबे समय से इस कॉलेज को सरकारी कॉलेज का दर्जा देने की मांग की जा रही है, लेकिन केवल आश्वासन ही मिले हैं.

ये भी पढ़ें: 9850 लैपटॉप आवंटन योजना: इंतजार खत्म, सिरमौर में 63 मेधावियों को मिले लैपटॉप

निजी बसों को फायदा पहुंचाने के लिए कदम! शिमला में दोगुना होगा स्कूल बस किराया

हिमाचल के CM जयराम और नेता विपक्ष मुकेश में ‘वर्ड वॉर’ फिर हुए आमने-सामने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 9:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर