हिमाचल के 6 मेडिकल कालेजों में भरे जाएंगे फिजियोथेरेपिस्ट के 3-3 पद

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 9, 2019, 12:38 PM IST
हिमाचल के 6 मेडिकल कालेजों में भरे जाएंगे फिजियोथेरेपिस्ट के 3-3 पद
धर्मशाला में कार्यक्रम के दौरान सीएम और अन्य.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने प्रदेश के सभी छह मेडिकल कालेजों में फिजियोथैरेपिस्ट के 3-3 पद भरने की घोषणा की ताकि रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) सभी जिला अस्पतालों में प्राथमिकता के आधार पर फिजियोथेरेपिस्ट के पदों को भरेगी. इसके अतिरिक्त किन्नौर और लाहौल-स्पीति के अलावा प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में फिजियोथैरेपिस्ट (Physiotherapist) का एक अतिरिक्त पद भी सृजित किया जाएगा. यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने धर्मशाला (Dharamshala) में विश्व फिजियोथैरेपिस्ट दिवस पर इंडियन फिजियोथैरेपिस्ट ऐसोसिएशन के हिमाचल चैप्टर तथा राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ‘हिमक्लेव-2019’ के प्रथम सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कही.

यह बोले सीएम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) ने कहा कि आज की भागदौड़ एवं तनावयुक्त जीवन में फिजियोथैरेपिस्ट का महत्व और भी अधिक हो गया है. उन्होंने कहा कि फिजियोथैरेपिस्ट चोटिल व्यक्तियों को शारीरिक क्रियाओं और अन्य थैरेपियों के माध्यम के अतिरिक्त साईकोमैटिकली रूप से स्वस्थ होने में लोगों की सहायता करते हैं. जय राम ठाकुर ने कहा कि फिजियोथैरेपिस्ट की बेहतर कार्यप्रणाली के लिए प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश फिजियोथैरेपिस्ट परिषद के गठन की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी.

सूबे में छह मेडिकल कॉलेज

पहाड़ी प्रदेश होने के कारण हिमाचल में सड़क दुर्घटनाओं की आवृति अन्य राज्यों की अपेक्षा अधिक रहती है जिसके दृष्टिगत फिजियोथैरेपिस्ट की भूमिका महत्वपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी छह मेडिकल कालेजों में फिजियोथैरेपिस्ट के 3-3 पद भरने की घोषणा की ताकि रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके. उन्होंनें कहा कि राज्य सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए वृद्धाश्रमों में फिजियोथैरेपिस्ट की सेवाएं प्रदान करने की पहल की है.
रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा-सीएम
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में फिजियोथैरेपिस्ट के रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर.डी.धीमान ने कहा कि फिजियोथैरेपिस्ट सभी आयु वर्ग के लोगों को स्वस्थ रखने में सहायता करते हैं. इंडियन फिजियोथेरेपिस्ट ऐसोसिएशन के हिमाचल चैप्टर के अध्यक्ष डा. अनूप कुमार ने इस अवसर पर एसोसिएशन की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला तथा अपनी मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया.
Loading...

ये भी पढ़े: हिमाचल के चंबा में युवक ने तेजधार हथियार से पत्नी का गला रेता, फरार

VIDEO: बिलासपुर में जनमंच के दौरान भिड़े भाजपा नेता और कांग्रेस विधायक, हंगामा

PHOTOS: कुल्लू में 325 साल पुराना मंदिर जला, 5 करोड़ नुकसान का अनुमान

शिमला में चिट्टे के साथ तीन युवक गिरफ्तार, 15.09 ग्राम चिट्टा बरामद

पहले युवती से दुराचार किया, अब डरा-धमकाकर कर रहा था ब्लैकमेल, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...