COVID-19: हिमाचल के CM पर कोरोना नियमों की उल्लंघना का आरोप, पुलिस से शिकायत
Dharamsala News in Hindi

COVID-19: हिमाचल के CM पर कोरोना नियमों की उल्लंघना का आरोप, पुलिस से शिकायत
धर्मशाला में सीएम के पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ता. (FILE PHOTO)

Complaint Against Himachal CM: हाल ही में सीएम (CM) कांगड़ा जिले के चार दिन के दौर पर थे. इस दौरान उन्होंने रैलियां और सभाएं (Meetings) की, जिनमें भीड़ (Crowd) जुटाने के आरोप हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 9:36 AM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के हाल ही में हुए कांगड़ा (Kangra) दौरे को लेकर विवाद थमने का नाम नही ले रहे हैं. वीरेंद्र कटोच नाम के एक शख़्स ने ज़िला पुलिस (Police) को सीएम के खिलाफ शिकायत दी है.कांगड़ा एसपी (SP Kangra) को यह शिकायत ऑनलाइन भेजी गई है.

इस वजह से की शिकायत
जानकारी के अनुसार, बैजनाथ निवासी शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान कोरोना महामारी के लिए निर्धारित कानूनों की अवहेलना को लेकर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि जयराम ठाकुर के दौरे के दौरान कचहरी चौक धर्मशाला में लगभग 300 लोगों की भीड़ इकठ्ठा थी, जिसमें सरकारी अधिकारी भी शामिल थे. वो भी ऐसे मौके पर जब कोरोनकाल चला हुआ है और ख़ुद भारत सरकार से लेकर राज्य सरकारें इसके प्रति सजगता की बाते कहती नहीं थकती. बाकायदा, आम पब्लिक के लिये गाइडलाइंस जारी की गई हैं. इतना ही नहीं, अगर इस तरह की हरकत अगर कोई आम पब्लिक में से कर रहा है तो उनके ख़िलाफ़ भारी भरकम जुर्माना ठोका जा रहा है, तो ऐसे में सरकार को संचालित करने वाली शख्सियतों को क्यों कानून अपने दायरे में नहीं ला रहा.

यह भी कहा शिकायत में
इसी के साथ इस शिकायत में कहा गया है कि कांगड़ा ज़िले के जयसिंहपुर के दौरे के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों के साथ बदसलूकी की जिसमे बच्चों और महिलाओं से पोस्टर छीन कर उनसे दुर्व्यवहार भी किया गया. एसपी विमुक्त रंजन ने कहा कि ईमेल के माध्यम से शिकायत आयी है और वो मामले की जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कह पाएंगे कि इस शिकायत में कितना दम है. काबिलेगौर है कि हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा के चार दिवसीय दौरे पर आये हुये थे और इस दौरान उन्होंने न केबल तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठकें की, बल्कि अपने कार्यकर्ताओं, सांसदों, मंत्रियों विधायकों से भी मन्त्रणाएँ की और साथ ही कई विधानसभा क्षेत्रों का भी दौरा, शिलान्यास और उद्घाटन भी किये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज