लाइव टीवी

पौंग बांध विस्थापितों के जल्द पुनर्वास के लिए सरकार प्रतिबद्ध: CM जयराम

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 5:10 PM IST
पौंग बांध विस्थापितों के जल्द पुनर्वास के लिए सरकार प्रतिबद्ध: CM जयराम
पौंग डैम विस्थापित धर्मशाला में विधानसभा के बाहर.

Pong Dam Displacement Issue: डॉ. राजन सुशान्त ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र उचित कदम उठाए जाएं.

  • Share this:
धर्मशाला. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि प्रदेश सरकार पौंग बांध विस्थापितों (Pong Dam Displacement issue) के समुचित पुनर्वास को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार के प्रयास हैं कि शीघ्र ही इस मामले का स्थाई समाधान हो.

सीएम मंगलवार को धर्मशाला (Dharamshala) में पूर्व राजस्व मंत्री डॉ. राजन सुशान्त की अध्यक्षता में उनसे मिलने आए एक प्रतिनिधिमंडल से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि पौंग बांध विस्थापितों का मामला उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री से उठाया है और उनसे आग्रह किया है कि हिमाचल के इन विस्थापितों का का पुनर्वास (Rehabilitation) किया जाए, जिन्होंने पौंग बांध के निर्माण के लिए अपनी उपजाऊ भूमि प्रदान की है.

अमित शाह से भी मसले पर बात
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सितम्बर माह में चण्डीगढ़ में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित उत्तर क्षेत्रीय परिषद (एनजेडसी) की बैठक में भी इस मामले को उठाया था.

धर्मशाला: सीएम जयराम ठाकुर के साथ मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल.
धर्मशाला: सीएम जयराम ठाकुर के साथ मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल.


यह भी बोले सीएम
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने राष्ट्र हितों को सदैव सर्वोपरि रखा है, जिसका एक उदाहरण पौंग बांध निर्माण के लिए यहां के लोगों द्वारा प्रदान की गई उपजाऊ भूमि है. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री को उन्होंने सुझाव दिया है कि राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के राहत एवं पुनर्वास अधिकारियों की एक समन्वय समिति का गठन किया जाए, ताकि हिमाचल के पौंग बांध विस्थापितों के पुनर्वास संबंधी लम्बित मामले का शीघ्र समाधान हो सके. इसके अलावा, उन्होंने इस मामले की निगरानी के लिए केन्द्र सरकार से राष्ट्रीय स्तर की समिति बनाने का भी आग्रह किया है. डॉ. राजन सुशान्त ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं के समाधान के लिए शीघ्र उचित कदम उठाए जाएं.ये भी पढ़ें- शीतकालीन सत्र: प्याज की माला पहनकर सदन में कांग्रेस का प्रदर्शन, वॉकआउट किया

Viral Video: युवक को रस्सी से बांधकर डंडे से पीटा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

पॉर्न साइट से युवती की हूबहू शक्ल वाला VIDEO डाउनलाउड कर वायरल किया, FIR

कुल्लू: कार पर लगाया था फर्जी नंबर, 2 तस्कर भागे, 61.80 किलो अफीम का डोडा मिला

हिमाचल विधानसभा की कैंटीन पर सब्सिडी खत्म, अब MLA को नहीं मिलेगा सस्ता खाना

हिमाचल न्यायिक सेवा-19:सफलता की गाड़ी पर सवार हुई चालक की बेटी प्रवीण, बनीं जज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर