लाइव टीवी

हिमाचल प्रदेश: निजी बस खाई में गिरी, 30 यात्री घायल

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 25, 2019, 2:19 PM IST
हिमाचल प्रदेश: निजी बस खाई में गिरी, 30 यात्री घायल
कांगड़ा में निजी बस हुई हादसे का शिकार.

कांगड़ा (Kangra) में 35 यात्रियों को लेकर जा रही निजी बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. इस हादसे में 30 लोगों के घायल होने की सूचना है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) में जिले में निजी बस हादसे (Private Bus Accident) का शिकार हुई है. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि हादसे में 30 यात्री घायल हैं. बस में करीब 35 लोग सवार थे. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया. जानकारी के अनुसार, कांगड़ा से तकरीबन 32 मील दूर ज्वाली जा रही निजी बस कुठेहड़-ज्वाली सड़क पर हादसे का शिकार हो गई.

कांगड़ा में निजी बस हादसा.
कांगड़ा में निजी बस हादसा.


हादसे के कारणों का पता नहीं
हरिया स्टेशन के पास गांव बेघसर में अनियंत्रित होकर बस खाई में गिर गई. घायलों को इलाज के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. फिलहाल, घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पास देते वक्त हुआ हादसा

बगडूर में निजी बस वाहन को पास देते हुए अनियंत्रित होकर करीबन 100 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिससे बस में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस दौरान अगर बस खाई में पेड़ से नहीं टकराती तो और भी गहरी खाई में चली जाती. मौके पर एकदम से सवारियों में चीखों-पुकार मच गया. ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर भी मौके पर घटनास्थल पर पहुंच गए. सूचना मिलते ही एसएमओ ज्वाली डॉ. अमन दुबे ने सिविल अस्पताल के डॉक्टरों को स्टाफ सहित मौके पर भेजा तथा घायलों का उपचार किया. स्थानीय टैक्सी चालक अपने वाहनों को लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए तथा घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया. सिविल अस्पताल ज्वाली में घायलों का इलाज चल रहा है.

यह बोले विधायक
Loading...

विधायक अर्जुन सिंह अस्पताल में पहुंचे तथा घायलों का कुशलक्षेम पूछा. विधायक अर्जुन ठाकुर ने कहा कि घायलों का खर्चा सरकार उठाएगी. एसडीम का कार्यभार देख रहे तहसीलदार ज्वाली संतराम को निर्देश दिए कि रिपोर्ट बनाकर कुछ राहत दी गई है. बताया जा रहा है कि बस में 35 सवारियां थीं, जिनमें से 30 सवारियों को चोटें आई हैं. 6 लोगों को धर्मशाला और नूरपुर रेफर कर दिया गया. इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल कांग्रेस के सीनियर लीडर धामी का निधन, दो दिन पहले मनाया था बर्थडे

आंगन में जलाया महिला का शव: राष्ट्रीय अवॉर्ड से सम्मानित कुठेहड़ पर लगा ‘कलंक’

किन्नौर में आधी रात को SBI का ATM काट रहा ITBP जवान और साथी गिरफ्तार

PHOTOS: 142 साल बाद वाहनों के भार से मुक्त होगा ऐतिहासिक विक्टोरिया ब्रिज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...