लाइव टीवी

हिमाचल में LIC की हिस्सेदारी बेचने का विरोध, कर्मियों ने केंद्र के खिलाफ नारेबाजी
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 4, 2020, 5:02 PM IST
हिमाचल में LIC की हिस्सेदारी बेचने का विरोध, कर्मियों ने केंद्र के खिलाफ नारेबाजी
धर्मशाला में एलआईसी की हिस्सेदारी बेचने का विरोध करते कर्मी.

Protest against Selling LIC in Dharamshala: एलआईसी अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल, एक घंटे के लिए प्रदर्शन किया गया है, लेकिन आगामी दिनों में ट्रेड यूनियनों से बैठक करके आगामी रणनीति बनाई जाएगी.

  • Share this:
धर्मशाला. देश के मौजदा बजट (Budget 2020) में केंद्र सरकार की ओर से एलआईसी (LIC) की 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने ऐलान के विरोध में एलआईसी अधिकारी और कर्मचारी लामबंद हो गए हैं. इसके चलते मंगलवार को धर्मशाला (Dharmashala) में एलआईसी कार्यालय के बाहर निगम के अधिकारियों और कर्मियों ने इसका विरोध जताया तथा केंद्र सरकार (Modi Government) के खिलाफ नारेबाजी की.

बैठक करके बनेगी अगली रणनीति
एलआईसी अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल, एक घंटे के लिए प्रदर्शन किया गया है, लेकिन आगामी दिनों में ट्रेड यूनियनों से बैठक करके आगामी रणनीति बनाई जाएगी. एलआईसी अधिकारियों की मानें तो सरकार अभी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है, जबकि आने वाले दिनों में सरकार इसे पूरी तरह न बेच दे, इसका उन्हें डर है. इस दौरान एक घंटे तक एलआईसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया.

धर्मशाला में विरोध करते एलआईसी कर्मी.
धर्मशाला में विरोध करते एलआईसी कर्मी.


यह बोले नेता और कर्मचारी
एलआईसी धर्मशाला के प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी नेता एसआर कपूर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बजट में एलआईसी की 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के खिलाफ प्रदर्शन किया गया है. एलआईसी पब्लिक सेक्टर में ऐसा उपक्रम है, जो मुनाफा कमाकर हर वर्ष केंद्र सरकार को विकास के लिए अरबों रुपये देती है. इससे देशवासियों के हित जुड़े हुए हैं. लोगों को डर है कि आज शुरूआत है. आज 10 फीसदी सरकार बेच रही है, कल 20 भी बेचेगी. आज, जो केंद्र सरकार ने बीएसएनएल और रेलवे का हाल किया है, जैसे सरकार निजीकरण की ओर जा रही है, उससे लगता है कि कहीं सरकार एलआईसी को भी अदाणी और अंबानी को न बेच दे. इस बात पर एलआईसी कर्मियों को डर है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: सड़क हादसे में लापरवाही, कार्यकारी SHO, सब इंस्पेक्टर सहित 3 सस्पेंडहिमाचल में IGMC शिमला के डॉक्टर को हुआ Swine Flu, अब तक 5 पॉजिटिव मामले

कांगड़ा: कार सवार बदमाशों ने शराब ठेकेदार से पहले मारपीट की, फिर गोली मारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 5:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर