Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: चुनाव से पहले पंजाब के CM चरनजीत सिंह चन्नी पहुंचे मां बगलामुखी के दर, करवाया तांत्रिक अनुष्ठान

हिमाचल: चुनाव से पहले पंजाब के CM चरनजीत सिंह चन्नी पहुंचे मां बगलामुखी के दर, करवाया तांत्रिक अनुष्ठान

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शनिवार को बगलामुखी मंदिर पहुंचे.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शनिवार को बगलामुखी मंदिर पहुंचे.

Punjab CM Charanjit Singh Channi News: पंजाब में कुछ माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में दोबारा मुख्यमंत्री बनने की चाहत और राजनीतिक शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने के लिए चरनजीत सिंह चन्नी बगलामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे हुए हैं. चन्नी ने कहा कि वह बगलामुखी मंदिर में हाजिरी लगाने आए हैं. बता दें कि बगलामुखी मंदिर में कई बड़े नेता और हस्तियां हवन-यज्ञ करवा चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कांगड़ा. पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) देर रात शत्रुनाशनी देवी मां बगलामुखी मंदिर (Baglamukhi Temple) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मां के मुख्य मंदिर के गर्भगृह में विशेष गुप्त पूजा की. आधी रात को गुप्त तांत्रिक अनुष्ठान करवाया गया. सीएम अपने परिवार सहित पहुंचे हुए हैं और रात को मंदिर में ही रुके. सीएम की पत्नी कमलजीत कौर सड़क मार्ग द्वारा पहले से ही बगलामुखी मंदिर में पहुंच गई थीं, जबकि सीएम उसके 4 घण्टे बाद मंदिर पहुंचे. मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को मां बगलामुखी के दर्शन व विधिवत पूजा-अर्चना करवाई गई. सीएम चन्‍नी की मांं बगलामुखी के प्रति गहरी आस्‍था है.

    पंजाब सरकार में मंत्री तथा विधायक रहते हुए भी चन्नी बगलामुखी माता का आशीर्वाद लेते रहे हैं. चन्नी इससे पहले भी कई बार माता के दरबार में आ चुके हैं. सीएम बनने के बाद  माता के दरबार में उनकी यह पहली हाजिरी है. सुबह साढ़े दस बजे एसएसबी सपड़ी से चंडीगढ़ रवाना होंगे. न्यूज़ 18 हिमाचल ने पहले ही बता दिया था कि सीएम चन्नी जल्द ही मांं बगलामुखी मंदिर आएंगे.

    चन्नी जब सीएम बनने को दौड़ में थे तो उनके समर्थक सुनील कश्यप ने मंदिर में अनुष्ठान करवाया था. असम गोहाटी कामख्या देवी मंदिर के साधक अजय शर्मा ने उनके सीएम बनने के लिए मां कामाख्या देवी मंदिर, बरवाड़ा के शनि मंदिर व बगलामुखी मंदिर में हवन अनुष्ठान किया था.

    राजनीति से जुड़े लोग आते हैं अक्सर

    कांगड़ा के देहरा के वनखंडी में स्थापित सिद्ध पीठ धरती पर मांं बगलामुखी का ये एक मात्र सिद्ध पीठ है, जहां राजनीति व सिने जगत से जुड़े लोग अपनी पहचान बदल कर तांत्रिक अनुष्ठान करवाते हैं. राजयोग, शत्रुनाश, शत्रुभय, मुकदमा विजय एवं सर्व सिद्धि के लिए इस सिद्ध पीठ में देश-विदेश से श्रद्धालु यहां आते हैं. हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के बनखंडी में प्राचीन शत्रुनाशिनी देवी बगलामुखी मंदिर में कई नामी हस्तियां रात के अंधेरे में और अपनी पहचान बदलकर माँ बगलामुखी में तांत्रिक हवन करवाते रहे हैं. देखा जाये तो पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी भी मीडिया से बचते हुए यहां हवन करवा चुके हैं.

    पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां दर्शन व अनुष्ठान करवाते थे जब वह हिमाचल प्रदेश बीजेपी के प्रभारी थे. सन 1977 में चुनावों में हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने भी प्रदेश के इस प्राचीन मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया. उसके बाद वह फिर दोबारा सत्ता में आई और 1980 में देश की प्रधानमंत्री बनी. इससे पहले भी इस मन्दिर में कई नामी हस्तियां हाजरी भर चुकी हैं, जिनमे नोट फॉर वोट मामले में फंसे सांसद अमर सिंह, उनके साथ आई सांसद जया प्रदा, आंतकवादी विरोधी फ्रंट के अध्यक्ष मनमिंदर सिंह बिट्टा, उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेता राज बब्बर के नाम सुर्ख़ियों में रहे.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Himachal news, Kangra News, Punjab Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर