Weather Report: धर्मशाला के धारकंडी में लोगों का हुजूम कर रहा था नाला पार, VIDEO वायरल

धर्मशाला में भारी बारिश.

Rain in Himachal: पड़ताल करने पर ये वीडियो शाहपुर की धारकंडी के तहत आने वाली कनौल और सल्ली पंचायत का सामने आया है जो कि बीते सोमवार का बताया जा रहा है और ये जगह चंद्रेला और तलारू पास की है, जिसके बीचोंबीच बहने वाले इस नाले में बाढ़ आई हुई है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में बीते एक सप्ताह से मानसून अपना रौद्र रूप दिखा रहा है, जिसकी वजह से कांगड़ा को अब तक करीब 60 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है, जिसमें सबसे ज्यादा धर्मशाला और शाहपुर हलके को नुकसान पहुंचा है. शाहपुर की धारकंडी से एक और वीडियो वायरल हो रहा है जो कि देखने वालों के दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर रहा है.

वीडियो में एक साथ बड़ी संख्या में लोगों का एक नाले के ऊपर हजूम उमड़ पड़ा हुआ है और नाले में बाढ़ आई हुई है, बाढ़ जैसे इन हालातों में भी लोग इस नाले को क्रॉस करने पर अमादा हैं और कुछ नौजवान युवा तमाम लोगों जिसमें बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, उन्हें नाला क्रॉस करवा रहे हैं.

12 जुलाई का है वीडियो

पड़ताल करने पर ये वीडियो शाहपुर की धारकंडी के तहत आने वाली कनौल और सल्ली पंचायत का सामने आया है जो कि बीते सोमवार का बताया जा रहा है और ये जगह चंद्रेला और तलारू पास की है, जिसके बीचोंबीच बहने वाले इस नाले में बाढ़ आई हुई है. दरअसल ये लोग एक साथ इसलिये इस नाले पर पहुंचे हुये हैं क्योंकि गर्मियों के सीज़न में ये तमाम लोग धारकंडी की ऊंची पहाड़ियों में अपने मवेशियों के साथ गुजर-बसर करते हैं, जबकि सर्दियों में वापस कनौल और सल्ली पंचायत आते हैं. मगर इस बार बरसात के रौद्र रूप को देखते हुये इन्हें जल्दी ही वापस लाना पड़ा है, जिसकी वजह से ये तमाम लोग इस नाले पर पहुंच गये और फिर इन्हें यहां एक-एक कर नाला क्रॉस करवाना पड़ा.

क्या कहते हैं प्रधान

कनौल पंचायत के उपप्रधान नंदलाल की मानें तो इस नाले को यहां के सैकड़ों लोग आये दिन क्रॉस करते हैं, बावजूद इसके आज दिन तक यहां एक पुलिया तक नहीं बनाई जा सकी है. इसकी वजह से उन्हें हर बार बाढ़ के वक्त इसी तरह से जान जोखिम में डालकर इसे क्रॉस करना पड़ता है. वीडियो में भी लोग प्रशासन से यहां पुलिया बनाने की गुहार लगा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.