लाइव टीवी

रमेश ध्वाला का छलक उठा दर्द,कहा- 'मेरे बलिदान को भूल गई BJP, 1998 में हम सरकार के निर्माता थे'

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2019, 11:52 AM IST
रमेश ध्वाला का छलक उठा दर्द,कहा- 'मेरे बलिदान को भूल गई BJP, 1998 में हम सरकार के निर्माता थे'
रमेश ध्वाला ने कहा कि मंत्री पद देने के लिए मैंने किसी के तरले (गिड़गिड़ाना) थोड़े करने हैं.

बीजेपी (BJP)के ओबीसी नेता (OBC Leader) रमेश ध्वाला (Ramesh Dhawala) का दर्द एक बार फिर बाहर आया है. ध्वाला ने दो टूक शब्दों में कहा कि सन 1998 में सरकार के निर्माता हम थे. ध्वाला ने कहा कि उस वक्त मैं समर्थन नहीं देता तो क्या कभी बीजेपी की सरकार बनती?

  • Share this:
देहरा/धर्मशाला. बीजेपी (BJP)के ओबीसी नेता (OBC Leader) रमेश ध्वाला (Ramesh Dhawala) का दर्द एक बार फिर बाहर आया है. न्यूज़18 हिमाचल से विशेष बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं स्टेट फॉरवर्ड हूँ, जो बोलता हूं मूंह पर बोलता हूं. ध्वाला बोले मेरी ईमानदारी और कार्यशैली पर अगर मुख्यमंत्री को विश्वास होगा तो ठीक है, नहीं तो जहां हूं वहां ठीक हूं. ध्वाला ने कहा कि मैं अपने बाल खुद नहीं काट सकता, अब हाईकमान और मुख्यमंत्री को तय करना है. रमेश ध्वाला ने कहा कि मंत्री पद देने के लिए मैंने किसी के तरले (गिड़गिड़ाना) थोड़े करने हैं. ध्वाला ने दो टूक शब्दों में कहा कि सन 1998 में सरकार के निर्माता हम थे. ध्वाला ने कहा कि उस वक्त मैं समर्थन नहीं देता तो क्या कभी बीजेपी की सरकार बनती?

'प्रदेश में वर्ष 1998 में पहली मर्तबा बीजेपी की सरकार बनी थी'

सन 1998 में निर्दलीय विधायक के रूप में जीत कर आए रमेश ध्वाला के एक मत से कांग्रेस सरकार गिरी और प्रदेश में पहली मर्तबा 5 वर्षों तक स्थाई सरकार बनी तब निर्दलीय विधायक होने पर भी रमेश ध्वाला को कैबिनेट मंत्री बनाया गया. दूसरी बार जब बीजेपी को बहुमत मिला तो एक बार फिर ध्वाला को कैबिनेट मंत्री बनाया गया. अब जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनी तो पार्टी रमेश ध्वाला के बलिदान को भूल गई और उनको मंत्री पद नहीं दिया गया. हो हल्ला मचा तो रमेश ध्वाला को राज्य योजना बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया.

Ramesh Dhawala
अब प्रदेश में 2 नए मंत्री बनाए जाने हैं. ध्वाला के समर्थक ओबीसी कोटे से रमेश ध्वाला को मंत्री बनता हुआ देखना चाहते हैं.


अब प्रदेश में 2 नए मंत्री बनाए जाने हैं. ध्वाला के समर्थक ओबीसी कोटे से रमेश ध्वाला को मंत्री बनता हुआ देखना चाहते हैं. कांगड़ा से सांसद बने किशन कपूर की वजह से कांगड़ा कोटे का एक मंत्रीपद खाली है, जबकि मंडी से अनिल शर्मा के इस्तीफे के बाद भी पावर मिनिस्ट्री भी खाली है.

'मंत्री का पद देंगे तो ठीक, नहीं देंगे तो ठीक'

रमेश ध्वाला बोले मंत्री नहीं बना रहे हैं तो इसमें मैं क्या कर सकता हूं. ध्वाला ने कहा कि मंत्री पद देंगे तो भी ठीक, नहीं देंगे तो भी ठीक. उन्होंने कहा कि जनता ने तो मुझे एमएलए बनाया ही है. ध्वाला ने कहा कि यह मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र का मामला है. ध्वाला ने कहा कि मैं अपने बाल खुद नहीं काट सकता, अब हाईकमान और मुख्यमंत्री को तय करना है. ध्वाला ने कहा जहां हूं, वहां भी संतुष्ट हूं. ध्वाला ने कहा कि मैं दस साल मंत्री रहा हूं. उन्होंने कहा कि मेरी ईमानदारी और कार्यशैली पर अगर मुख्यमंत्री को विश्वास होगा तो ठीक है नहीं तो जहां हूं वहां ठीक हूं.मंत्री पद के मैंने किसी के तरले थोड़े करने हैं: रमेश ध्वाला

रमेश ध्वाला ने कहा कि मंत्री पद देने के लिए मैंने किसी के तरले थोड़े करने हैं. ध्वाला ने 1998 का जिक्र करते हुए कहा कि जो मैंने किया है शायद ही कोई आदमी कर सकता हो पार्टी के लिए. ध्वाला ने कहा कि सब कुछ त्याग करके हमने पार्टी का समर्थन किया है. ध्वाला ने कहा तब तो एक ही व्यक्ति ने सरकार बनाई थी. ध्वाला ने कहा कि हम वर्ष 1998 में सरकार के निर्माताओं में से थे.

ध्वाला ने कहा कि करोड़ों रुपए ब्लॉक पड़े हैं और जमीन पर नहीं लग रहे हैं. ध्वाला ने कहा मैंने सरकार से कहा कि 31 मार्च तक पैसे खर्च होने चाहिए. ध्वाला ने कहा कि सारे पैसे का निष्पादन जल्दी हो. ध्वाला ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि टेक्निकल विंग शुरू किया जाए और ठेकेदारी प्रक्रिया शुरू की जाए, ताकि इस पैसे का निष्पादन सही तरीके से हो. ध्वाला ने कहा मैं जो भी कहता हूं, तथ्यों के आधार पर कहता हूं.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: मंडी शहर को जल्द मिल सकता है नगर निगम का दर्जा

देश की सबसे युवा पंचायत प्रधान जबना ने कहा, 'बलात्कारियों को सरेआम हो फांसी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर