Home /News /himachal-pradesh /

rapid increase in new cases of covid 19 in himachal pradesh know what the figures say nodbk

हिमाचल प्रदेश में Covid-19 के नए मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि, जानें क्या कहते हैं आंकड़े?

डॉ. गुप्ता ने कहा, ‘‘हाल के कुछ दिनों में कांगड़ा में कोविड के नए मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है.'' (सांकेतिक फोटो)

डॉ. गुप्ता ने कहा, ‘‘हाल के कुछ दिनों में कांगड़ा में कोविड के नए मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है.'' (सांकेतिक फोटो)

Covid-19 Updates: कांगड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने जिले में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को लेकर रविवार को अलर्ट जारी किया. डॉ. गुप्ता ने कहा, ‘‘हाल के कुछ दिनों में कांगड़ा में कोविड के नए मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. मई की अपेक्षा जून के महीने में संक्रमण के नए मामलों में पांच गुना वृद्धि दर्ज की गयी है. राज्य में जुलाई के शुरुआती दो दिनों में कोविड-19 के 82 नए मामले सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मई में संक्रमण दर 0.8 प्रतिशत थी जोकि जुलाई में बढ़कर 6.6 प्रतिशत हो गयी है. संक्रमण की दर में लगातार हो रही वृद्धि चिंताजनक मानी जा रही है.

कांगड़ा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने जिले में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को लेकर रविवार को अलर्ट जारी किया. डॉ. गुप्ता ने कहा, ‘‘हाल के कुछ दिनों में कांगड़ा में कोविड के नए मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है. राज्य में अप्रैल के महीने में संक्रमण के 93 मामले दर्ज किए गए थे और मई में यह आंकड़ा 86 था, जो जून में अचानक बढ़कर 426 हो गया. जुलाई के सिर्फ दो दिनों में कोविड-19 के 82 नए मामले सामने आए. इसी तरह संक्रमण की दर भी मई में 0.8 से बढ़कर जुलाई की शुरुआत में 6.6 हो गई है. ये आंकड़े चिंताजनक हैं.’’ डॉ. गुप्ता ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार करने और नियमों का पालन करने का अनुरोध किया है. उन्होंने लोगों से संपूर्ण कोविड-19 टीकाकरण कराने की भी अपील की है.

बिलासपुर जिले में एक-एक मामला सामने आया था
बता दें कि पिछले महीने खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 40 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,85,507 हो गयी थी. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड-19 के 213 उपचाराधीन मरीज़ हैं. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक 21 मामले कांगड़ा जिले में, इसके बाद मंडी में पांच, शिमला में चार, चंबा में तीन, सोलन और किन्नौर में दो-दो मामले और सिरमौर, हमीरपुर और बिलासपुर जिले में एक-एक मामला सामने आया था.

Tags: Corona Virus, COVID 19, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर