भारी निवेश की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्रीज, हाईलेवल डेलिगेशन ने CM से की मुलाकात

प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की तैयारियों के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हिमाचल में निवेश करने में दिलचस्पी दिखाई है.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 7, 2019, 9:19 AM IST
भारी निवेश की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्रीज, हाईलेवल डेलिगेशन ने CM से की मुलाकात
हिमाचल में भारी निवेश करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 7, 2019, 9:19 AM IST
हिमाचल के धर्मशाला में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट की तैयारियों के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हिमाचल में निवेश करने में दिलचस्पी दिखाई है. बीते दिनों दिल्ली में सीएम जरयाम ठाकुर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमेन मुकेश अंबानी के बीच बैठक हुई थी. जिसके बाद एक हाईलेबल डेलिगेशन शिमला और डेलिगेशन प्रमुख महेंद्र नहाटा के नेतृत्व में आज राज्य सचिवालय में सीएम जयराम ठाकुर के साथ बैठक की. जिसमें निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई.

इन क्षेत्रों में निवेश- 

इस उच्चस्तरीय बैठक में फैसला किया गया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज हिमाचल में कृषि-बागवानी उत्पादों से संबंधित व्यवसाय के अलावा जीयो नेटवर्किंग, स्पोर्टस सेक्टर, टूरिस्ट रिजॉर्ट और मोबाइल असंबेली यूनिट पर निवेश करेगा.

स्पोर्टस सेंटर के लिए जमीन तय-

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि हाई लेबल डेलिगेशन के साथ बैठक में कहा कि हिमाचल में सीए स्टोर के अलावा फल एवं खाद्य पदार्थों के प्रसंस्करण में काफी संभावनाएं हैं. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में खेल क्षेत्र में भी निवेश की असीम संभावनाएं हैं. प्रदेश सरकार ने कांगड़ा के सराह में 80 बीघा भूमि स्पोर्टस सेंटर के लिए चिन्हित की है. इसके अलावा मंडी और शिमला में भी ऐसे केंद्र स्थापित किए जा सकते हैं.

धर्मशाला में बनेगा फाइव स्टार होटल-

उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल की 80 फीसदी आबादी जीयो नेटवर्किंग से कवर है. सरकार ने बददी में मोबाइल असंबेली यूनिट के लिए जगह देखी है, जहां पर रिलायंस यूनिट स्थापित कर सकती है. सीएम जयराम ठाकुर के मुबंई दौरे के दौरान रिलायंस ने हिमाचल में फाइव स्टार होटल की स्थापना की इच्छा भी जाहिर की थी. जिस पर बैठक में चर्चा भी की गई. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में फाइव स्टार होटल के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही जमीन उपलब्ध करवा देगी.
Loading...

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम वीरभद्र के वार्ड की पार्षद ने थामा BJP का दामन

ये भी पढ़ें- सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, होटल में सजी थी जिस्म की मंडी
First published: July 7, 2019, 9:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...