लाइव टीवी

Coronavirus से बचने के लिए दलाई लामा की सलाह- तारा मंत्र का करें जाप
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 29, 2020, 8:56 PM IST
Coronavirus से बचने के लिए दलाई लामा की सलाह- तारा मंत्र का करें जाप
धर्मगुरु दलाई लामा हिमाचल के धर्मशाला में रहते हैं.

Dalai Lama on Corona Virus: बौद्ध धर्म में इस मंत्र का जाप किया जाता है. इसके जाप से मानसिक और शारीरिक परेशनियां दूर होती हैं. मान्यता है कि यह मंत्र लोगों में से नकारात्मकता की सोच से बाहर आने में मदद करता है.

  • Share this:
धर्मशाला. चीन (China) से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) से देश और दुनिया में दहशत है. हिमाचल (Himachal Pradesh) में भी इसे लेकर अस्पताल में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कोरोना वायरस से बचने के लिए बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा (Dalai Lama) ने चीन के अनुयायियों और बौद्ध मठों को तारा मंत्र का जाप करने की सलाह दी है.

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में रहने वाले निर्वासित तिब्बतियों के धर्मगुरु दलाईलामा ने लिखित संदेश और ऑडियो क्लिप में तारा मंत्र का जाप करने की सलाह दी है. दलाईलामा ने कहा कि अगर चीन के लोग और बौद्ध मठ इस तारा मंत्र का जाप करेंगे तो कोरोना वायरस जैसी महामारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी.

दलाई लामा से मांगी थी सलाह
चीन से बौद्धों के एक समूह ने कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के तरीकों पर दलाईलामा से सलाह मांगी थी. इसके बाद दलाईलामा ने एक बयान जारी किया है. बता दें कि भारत में इस बीमारी का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है.

क्या है तारा मंत्र
बता दें कि बौद्ध धर्म में इस मंत्र का जाप किया जाता है. इसके जाप से मानसिक और शारीरिक परेशनियां दूर होती हैं. मान्यता है कि यह मंत्र लोगों में से नकारात्मकता की सोच से बाहर आने में मदद करता है.

हिमाचल में अलर्टहिमाचल में कांगड़ा के अलावा, टांडा सहित पालमपुर अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर कफ कॉर्नस बनाए गए हैं. इसके अलावा, शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भी आइसोलेशन वॉर्ड स्थापित किए गए हैं. हालांकि, सूबे में बीमारी की पुष्टि की सुविधा नहीं है और सैंपल पुणे भेजे जाते हैं.

ये भी पढ़ें:

हिमाचल में कोरोना वायरस पर अलर्ट, 3 अस्पतालों में बनाए गए ‘कफ़ कॉनर्स’

मंडी वायरल वीडियो: पीड़ित महिला का हुआ मेडिकल, कुल्लू अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर