लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: धर्मगुरु दलाई लामा ने दी केजरीवाल को बधाई, हैप्पीनेस क्लासेज को सराहा
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2020, 4:47 PM IST
दिल्ली चुनाव: धर्मगुरु दलाई लामा ने दी केजरीवाल को बधाई, हैप्पीनेस क्लासेज को सराहा
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल धर्मगुरु दलाई लामा के साथ. (FILE PHOTO)

Delhi Assembly Elections: दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 (Delhi Assembly election-2020) में आम आदमी पार्टी को 70 सीटों में से 62 सीटें मिली हैं, जबकि भाजपा के खाते में आठ सीटें गई हैं. कांग्रेस दिल्ली में एक बार फिर से खाता नहीं खोल पाई.

  • Share this:
धर्मशाला. तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा (Tibetan Religious Guru Dalai Lama) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को दिल्ली विधानसबा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी (AAP) की बंपर जीत पर बधाई दी है. भारतीय लोकतंत्र की सराहना करते हुए धर्मगुरु दलाई लामा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि दिल्ली के लोग आपके सक्षम नेतृत्व से लाभान्वित होते रहेंगे.

हैप्पीनेस पाठ्यक्रम को सराहा
दलाई लामा ने लिखा है कि मैंने 2 जुलाई, 2018 को नई दिल्ली में सरकारी स्कूलों के लिए हैप्पीनेस पाठ्यक्रम शुरू करते वक्त कहा था कि इन उपायों का बच्चों की समग्र शिक्षा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और साथ ही गरीबों को अपने जीवन को बेहतर बनाने के अपने सपनों को पूरा करने में मदद मिलेगी.

यह भी बोले दलाई लामा

दलाई लामा ने कहा कि बुनियादी मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देने और अंतर-धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के अलावा, मैं, मन और भावनाओं के कामकाज की प्राचीन भारतीय समझ में रुचि को पुनर्जीवित करने के लिए प्रतिबद्ध हूं, इसलिए मैं स्कूली पाठ्यक्रम में आंतरिक मानसिक विकास के पहलुओं को शामिल करने की दिल्ली सरकार की पहल की सराहना करता हूं. इस तरह की पहल के माध्यम से आप शेष भारत को एक रास्ता दिखा रहे हैं. यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि मेरा मानना है कि भारत एकमात्र ऐसा देश है, जो इस प्राचीन ज्ञान को आधुनिक शिक्षा के साथ सफलतापूर्वक जोड़ सकता है और यह सुनिश्चित कर सकता है कि लोग जानते हैं कि मन की स्थायी शांति कैसे प्राप्त की जाए.

फिर प्रचंड बहुमत
दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 (Delhi Assembly election-2020) में आम आदमी पार्टी को 70 सीटों में से 62 सीटें मिली हैं, जबकि भाजपा के खाते में आठ सीटें गई हैं. कांग्रेस दिल्ली में एक बार फिर से खाता नहीं खोल पाई.ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस के जवान ने महिला पुलिस कर्मी के इनरवियर पर लिखे अश्लील शब्द, FIR

SP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड

टीचर ने छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, फेसबुक ID मांगी,‘तुम्हें पसंद करता हूं‘

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 4:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर