विजिलेंस ने कांगड़ा में रिटायर्ड कानूनगो रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 5, 2019, 10:22 AM IST
विजिलेंस ने कांगड़ा में रिटायर्ड कानूनगो रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
कांगड़ा में रिश्वते लेते हुई गिरफ्तारी.

एसपी (SP) विजिलेंस अरुण कुमार ने फोन पर बताया कि रिश्वत लेने वाले रिटायर्ड कानूनगो पन्नू राम को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
नूरपुर(कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश (Himachal) के जिला कांगड़ा (Kangra) के नूरपुर उपमंडल में पुराने राजस्व रिकॉर्ड को उर्दू से हिंदी और अंग्रेजी में ट्रांसलेट करने की एवज में तीन हजार रुपए रिश्वत (Bribe Case) लेते रिटायर्ड कानूनगो पन्नू राम को विजिलेंस की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. पुन्नु राम पुत्र थोलू राम निवासी छत्र योगियां के खिलाफ विजिलेंस थाना धर्मशाला (Dharamshala) में केस दर्ज किया गया है.

राजस्व रिकॉर्ड को ट्रांसलेट करता है आरोपी
जानकारी के अनुसार, मामला भरनुह खन्नी गांव का है. भरनुह खन्नी निवासी दीवान चंद शर्मा ने विजिलेंस को सौंपी शिकायत में आरोप लगाया था कि नूरपुर राजस्व विभाग के रिकॉर्ड रूम में कार्यरत रिटायर्ड कानूनगो पन्नू राम उर्दू में लिखे राजस्व रिकॉर्ड को हिंदी और अंग्रेजी में ट्रांसलेट करने की एवज में पांच हज़ार रुपए की रिश्वत मांग रहा है. बुधवार शाम को विजिलेंस की टीम ने आरोपी पन्नू राम को शिकायतकर्ता दवारा तीन हज़ार रुपए देते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. पन्नू राम राजस्व विभाग का रिटायर्ड कानूनगो है, जो विभाग में अस्थायी तौर पर रखा गया है, जिसका काम उर्दू में लिखे राजस्व रिकॉर्ड को हिंदी और अंग्रेजी में ट्रांसलेट करने का है.

प्रधान भी रहा है आरोपी

पुन्नू राम 2001 से 2005 मे छत्रयोगियां पंचायत का प्रधान भी रह चुका है. एसपी विजिलेंस अरुल कुमार ने फोन पर बताया कि रिश्वत लेने वाले रिटायर्ड कानूनगो पन्नू राम को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में रिटायर्ड कानूनगो पन्नू राम के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज होगा. गुरुवार को धर्मशाला की विशेष अदालत में आरोपी को पेश किया जाएगा.

(नूरपुर से भूषण शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: हिमाचल में नशा तस्करी में अब तक की सबसे बड़ी सजा! दंपति को 20 साल जेल
Loading...

MLA भत्ता बढ़ोतरी मामला: पूर्व CM धूमल की नसीहत, ऐसे फैसलों से बचे सरकार

हिमाचल पुलिस दागदार: CID में तैनात पुलिसकर्मी ने टीचर से की छेड़छाड़, FIR

शिमला के इस बुक कैफे को अब नहीं चलाएंगे कैदी, निजी हाथों में देगी BJP शासित MC

हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा: घर पर ही छो़ड़कर आएं बेल्ट, गहने और मोबाइल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 10:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...