कांगड़ा: भारत-पाक युद्ध में शहीद सैनिक के नाम से मां-बाप ने बनवाया था स्कूल का कमरा, तोड़ा
Dharamsala News in Hindi

कांगड़ा: भारत-पाक युद्ध में शहीद सैनिक के नाम से मां-बाप ने बनवाया था स्कूल का कमरा, तोड़ा
कांगड़ा में शहीद की याद में बनवाया गया था स्कूल का कमरा.

स्कूल की प्रधानाचार्या नीरज कंवर से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि शहीद चैन सिंह के नाम के गेट के लिए लोकनिर्माण विभाग को पत्र डाल दिया है और शीध्र ही उनके नाम का गेट स्कूल में लग जाएगा.

  • Share this:
नूरपुर (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर की पँचायत मिलख का 30 बर्षीय चैन सिंह शहीद 1971 में भारत पाक युद्ध में शहीद हो गया था. शहीद चैन सिंह की याद में शहीद के माता-पिता ने कोट पलाहड़ी स्कूल में एक कमरा बनवाया. अब शहीद के परिवार को बिना बताए, कमरा तोड़ दिया और जिससे शहीद के परिवार वालों में काफी रोष है.

याद में बनवाया कमरा गिरा दिया
शहीद के भाई जगदीश सिंह ने बताया कि उसका भाई 1971 की लड़ाई में पूंछ सेक्टर में तैनात था और लड़ाई के दौरान घायल हो गया और दिल्ली अस्पताल में चैन सिंह ने अंतिम सांस ली. चैन सिंह की याद में माता-पिता ने कोट पलाहड़ी स्कूल, जो उस समय प्राथमिक स्कूल था, में एक कमरे का निर्माण करवाया. अभी इस जगह पर बारहवीं स्कूल बन चुका है. सरकार द्वारा ढाई करोड़ रुपये का भवन बन रहा है और जो शहीद की याद में कमरा बनवाया था, उसे गिरा दिया गया.

यादगार मिट्टी में मिला दी



जगदीश सिंह ने बताया कि शहीद चैन सिंह की यादगार मिटा दी गई, जिससे हम बहुत दुखी हैं. प्रधानमंत्री से लेकर पँचायत प्रधान तक गुजारिश की की, सभी ने आश्वाशन दिया. जगदीश सिंह ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि शहीदों का सम्मान होना चाहिए, लेकिन वह अपमानित महसूस कर रहे हैं. हमारे घरों में कोई सड़क सुविधा नहीं हैं. हम पांच भाईयो में चार सैनिक थे, लेकिन आज तक सड़क सुविधा नहीं मिल पाई.



क्या बोली प्रधान
प्रधान लज़्ज़ा देवी ने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि शहीद चैन सिंह की नाम पट्टिका को भवन में स्थापित किया जाए और अन्य मूलभूत सुविधाओं को मुहैया करवाया जाए. कोट पलाहड़ी स्कूल की प्रधानाचार्या नीरज कंवर से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि शहीद चैन सिंह के नाम के गेट के लिए लोकनिर्माण विभाग को पत्र डाल दिया है और शीध्र ही उनके नाम का गेट स्कूल में लग जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading