VIDEO : धर्मशाला में अगले साल जून से लोग ले सकेंगे रोपवे का आनंद
Dharamsala News in Hindi

धर्मशाला में बन रहे रोपवे का निर्माण कार्य अगले साल जून तक पूरा कर लिया जाएगा. कंपनी ने अब तक आधे से अधिक निर्माण कार्य को पूरा कर लिया है.

  • Share this:
धर्मशाला से मैक्लोडगंज तक 146 करोड़ रुपए की लागत से बन रही 1.75 किलोमीटर की हवाई दूरी वाले रोपवे का निर्माण कार्य अगले साल 30 जून तक पूरा कर लिया जाएगा. कांगड़ा के जिलाधिकारी एवं रोपवे निगरानी समिति के अध्यक्ष राकेश प्रजापति ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कंपनी की ओर से करीब 54 प्रतिशत निर्माण कार्य को पूरा कर लिया गया है. प्रजापति ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार इस महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के प्रति गंभीर है. उन्होंने बताया कि रोपवे के निर्माण कार्य में छोटी- मोटी परेशानियां आ रही थीं उनको इस हफ्ते तक सुलझा लिया जाएगा और जल्दी से जल्दी काम पूरा किया जाएगा. इस रोपवे के बन जाने से 5 मिनट में यह दूरी तय की जा सकेगी.

पार्किंग स्थलों को विकसित करने पर भी जोर

बौद्ध धर्म स्थल के रूप में चर्चित तिब्बत की निर्वासित सरकार का मुख्यालय मैक्लोडगंज में ही है. इस तरह इसके निर्माण से पर्यटकों को बड़ी सुविधा मिल जाएगी. प्रजापति ने प्रशासन के अधिकारियों और कंपनी के प्रतिनिधियों को रोपवे निर्माण के साथ-साथ पर्यटकों की सुविधा के लिए पार्किंग स्थलों को विकसित करने की संभावनाएं तलाशने पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए, ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों को किसी तरह की असुविधा न हो.



ये भी पढ़ें- लेह-टू-शिमला: 15 देश, 45 लोग और ऑटो में 720 किमी का सफर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading