Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल के पूर्व CM शांता की पत्नी शैलजा डाइबिटीज-हाइपरटेंशन की भी थीं मरीज, पर कोरोना से हुई मौत

हिमाचल के पूर्व CM शांता की पत्नी शैलजा डाइबिटीज-हाइपरटेंशन की भी थीं मरीज, पर कोरोना से हुई मौत

पत्नी शैलजा के साथ शांता कुमार. (FILE PHOTO)

पत्नी शैलजा के साथ शांता कुमार. (FILE PHOTO)

Shanta Kumar Wife Death: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शान्ता कुमार के पालमपुर (Palampur) स्थित निवास स्थान पर मिले और उनकी धर्मपत्नी के निधन पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम शांता कुमार (Shanta Kumar) की पत्नी संतोष शैलजा (Santosh Sheilja) का मंगलवार सुबह सवा चार बजे कोरोना संक्रमण से निधन हो गया. कांगड़ा के सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की पत्नी 83 वर्षीय संतोष शैलजा को कोरोना संक्रमित होने के बाद 24 दिसंबर को टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था.

सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि स्वर्गीय संतोष शैलजा डाइबिटीज, हाइपरटेंशन की भी मरीज थीं और कोरोना संक्रमित पाई गई थीं. उनका टांडा में उपचार चल रहा था, लेकिन हरसंभव प्रयास के बावजूद उनका निधन हो गया. सीएमओ (CMO) ने बताया कि भारत सरकार के प्रोटोकॉल के तहत पालमपुर में उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें उनके परिवार सदस्यों को ही अनुमति प्रदान की गई थी.

सीएम ने शांता से की मुलाकात
शिमला से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने पालमपुर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने शान्ता कुमार से मिलकर संवेदनाएं व्यक्त कीं. संतोष शैलजा के निधन के बाद मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शान्ता कुमार के पालमपुर स्थित निवास स्थान पर मिले और उनकी धर्मपत्नी के निधन पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

मेंदाता ले जाना चाह रहे थे
हालात खराब होने के चलते शांता अपनी पत्नी को मेदांता अस्पताल ले जाना चाहते थे. इस बाबत सीएम को स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने भी सूचना दी थी कि उनका सेचुरेशन लेवल अस्सी के आसपास है. ऐसे में उन्हें एयर एंबुलेंस से मेदांता पहुंचाया जाए तो ही कुछ सेहत में सुधार हो सकता है. इसके तत्काल बाद सीएम ने कह दिया था कि अगर एयर एंबुलेंस भी मंगवानी पड़े तो मंगवाई जा सकती है, उन्हें अवस्थी और अन्य अधिकारियों को इस बारे में जल्दी कदम उठाने को कहा, मगर संतोष शैलजा ने दम तोड़ दिया.

Tags: Corona Virus, Shanta kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर