लाइव टीवी

टैक्सी ड्राइवर का मर्डर-लूट: बैजनाथ से चंडीगढ़ के लिए हायर की गई थी टैक्सी
Dharamsala News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 24, 2019, 11:21 AM IST
टैक्सी ड्राइवर का मर्डर-लूट: बैजनाथ से चंडीगढ़ के लिए हायर की गई थी टैक्सी
टैक्सी ड्राइ‌वर अश्वनी. (FILE PHOTO)

Taxi Driver Murder in Kangra: परिजनों को आशंका है कि अश्वनी का मर्डर (Murder) कर शव को वहां फेंका गया है. क्योंकि मौके से अश्वनी की नई स्विफ्ट कार (टैक्सी) भी गायब है. डीएसपी (DSP) रणधीर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • Share this:
देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला कांगड़ा में टैक्सी हत्याकांड और लूट (Taxi Driver Murder in Kangra) में पुलिस खाली हाथ है. सोमवार को कांगड़ा के रानीताल के बाथू पुल के पास टैक्सी चालक (Taxi Driver) की लाश मिली है. जब चालक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने तलाश शुरू की. पुलिस (Police) मामले की जांच में जुटी है. एएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि आईपीसी की धारा-302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. टैक्सी ड्राइवर अश्‍वनी (32) पुत्र मोहन सिंह निवासी बड़ेखर, बैजनाथ का रहने वाला था.

मौके से टैक्सी नहीं मिली
परिजनों का कहना है कि अश्वनी (32) टैक्‍सी लेकर पालमपुर गया था और बताया था कि वह सवारी छोड़ने जा रहा है, लेकिन घर नहीं लौटा. सोमवार को शव रानीताल के पास मिला है. उन्होंने बताया कि बैजनाथ से उनकी टैक्सी चंडीगढ़ के लिए हायर की गई थी. परिजनों को आशंका है कि अश्वनी का मर्डर कर शव को वहां फेंका गया है. क्योंकि मौके से अश्वनी की नई स्विफ्ट कार (टैक्सी) भी गायब है. डीएसपी रणधीर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. टांडा से फॉरेंसिक टीम ने मौके से एविडेंस जुटाए हैं.

मोबाइल लोकेशन पता चला- प्रधान



नौरी पंचायत के प्रधान विजय कुमार ने बताया कि उनकी पंचायत का अश्विनी कुमार सवारी लेकर गया था और बाद में लापता हो गया. उसके परिजन सुबह मेरे घर आये तो हमनें इसकी शिकायत बैजनाथ पुलिस स्टेशन में की. पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन रानीताल में ट्रेस की. प्रधान ने बताया कि रानीताल में अश्विनी कुमार की डेड बॉडी मिली, लेकिन वहां गाड़ी नहीं थी. उसके बाद रानीताल पुलिस चौकी से संपर्क किया गया.

कांगड़ा में रानी ताल में पहुंची पुलिस.
कांगड़ा में रानी ताल में पहुंची पुलिस.


पांच दिन पहले ही कार खरीदी थी: एएसपी
एएसपी कांगड़ा दिनेश कुमार ने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए हैं. डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया है. जिस टैक्सी ड्राइवर का शव मिला है, वह बैजनाथ क्षेत्र का रहने वाला था और वहीं टैक्सी चलाता था. उसने पांच दिन पूर्व ही स्विफ्ट गाड़ी खरीदकर उसे टैक्सी बनाया था. अश्वनी कुमार रविवार को सवारी लेकर चंडीगढ़ के लिए निकला था. उसने सवारी लेकर पहले धर्मशाला और फिर चंडीगढ़ निकलना था. अपने पिता मोहन सिंह को उसने पालमपुर से कॉल कर सूचना दी थी कि वह चंडीगढ़ जा रहा है और रात को लौट आएगा. रात को जब वह नहीं लौटा तो पिता ने फोन किया. उसके फोन पर घंटी जाती रही, लेकिन किसी ने उठाया नहीं.

टैक्सी हायर करने वालों पर शख
एएसपी कांगड़ा (ASP) दिनेश कुमार का कहना है कि सोमवार सुबह जब उसने फोन नहीं उठाया तो पिता मोहन सिंह ने गावं के प्रधान को लेकर बैजनाथ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो लोकेशन बाथू पुल के पास मिली. इस पर बैजनाथ पुलिस व टैक्सी ड्राइवर के परिजन उसको ढूंढने बाथू पुल पहुंचे तो उन्हें उसकी लाश मिली. अनुमान लगाया जा रहा है कि टैक्सी हायर करने वाले व्यक्ति ही उसका मर्डर कर गाड़ी लेकर फरार हो गए होंगे. पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: सेक्स रैकेट: एक और आरोपी गिरफ्तार, ’शिमला कॉल गर्ल नताशा’ पर तय होती थी डील

आयुष्मान भारत: दावा-एक साल में हिमाचल में 22 लाख लोगों पर खर्च हुए 31 करोड़

VIDEO: हमीरपुर में अब युवक को मुर्गा बनाकर पीटा, एक सप्ताह में तीसरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर