HP पुलिस भर्ती परीक्षा: दूसरे राज्यों में फैला हुआ है गिरोह, अब तक 6 ‘मुन्ना भाई‘ गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों से गहन पूछताछ की गई है. पालमपुर के भवारना पुलिस स्टेशन में में पूछताछ की गई है. सोमवार को सुबह 11 बजे पालमपुर कोर्ट में आरोपियों की पेशी होगी.

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 11:34 AM IST
HP पुलिस भर्ती परीक्षा: दूसरे राज्यों में फैला हुआ है गिरोह, अब तक 6 ‘मुन्ना भाई‘ गिरफ्तार
नकल करते पकड़े आरोपी.
Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 11:34 AM IST
हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान कांगड़ा पुलिस ने एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह लिखित परीक्षा में नकल से पास कराने की गारंटी देकर हर परीक्षार्थी से लाखों रुपए वसूल कर रहा था.

पुलिस ने रविवार को परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में आयोजित परीक्षा के दौरान अन्य अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने की तैयारी कर रहे 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए 6 आरोपी हिमाचल, दिल्ली, हरियाणा व चंडीगढ़ के रहने वाले हैं.

एक अभ्यर्थी से इलेक्ट्रोनिक गजट भी बरामद हुए हैं. इन आरोपियों के खिलाफ भवारना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. यह गिरोह अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है, इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. यह गिरोह पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा में नकल से पास कराने की गारंटी देकर हर परीक्षार्थी से लाखों रुपए वसूल कर रहा था.

कांगड़ा से हुई गिरफ्तारी

रविवार को जिला कांगड़ा में कांस्टेबल भर्ती के लिए ग्राउंड टेस्ट पास करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा का आयोजन राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में किया गया था. हालांकि, परीक्षा परिसर में किसी प्रकार का थैला, मोबाइल फोन, ब्लूटुथ, गणक यंत्र या स्मार्ट घड़ी ले जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध था. रविवार को परीक्षा देते कड़ी निगरानी के चलते यह गिरोह पकड़ा गया.

एक आरोपी के घर पर दबिश, फरार- एसपी
एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार को परौर से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि अन्य अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने की तैयारी कर रहे थे. यह गिरोह अन्य राज्यों में भी फैला हुआ है. इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. इसमें कितने अभ्यार्थी संलिप्त थे, यह जांच के बाद ही कहा जा सकता है. एसपी ने बताया कि ज्वाली उपमंडल में पुलिस ने इस गिरोह के संभावित सरगना के घर दबिश दी लेकिन वह फरार हो चुका था. उसके घर से लाखों रुपए की नगदी बरामद हुई है. पुलिस अभी तलाशी ले रही है और कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगने की उम्मीद है.
Loading...

आज कोर्ट में पेशी
जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों से गहन पूछताछ की गई है. पालमपुर के भवारना पुलिस स्टेशन में में पूछताछ की गई है. सोमवार को सुबह 11 बजे पालमपुर कोर्ट में आरोपियों की पेशी होगी. वहीं, पुलिस मास्टरमाइंड को ढूंढने में जुटी है. ज्वाली स्थित मास्टरमाइंड के घर पर रेड की गई थी. लेकिन, वह अपने निवास स्थान से फरार है. आरोपी का नाम बिक्रम बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: HP पुलिस भर्ती परीक्षा: अब तक छह ‘मुन्ना भाई’ गिरफ्तार

इस शिव मंदिर में दो धर्मों के लोग एक साथ आस्था प्रकट करते है

Article 370: कांग्रेस MLA ने कहा-एक देश में एक ही कानून हो

IIT मंडी के गोलमाल का अब हो सकेगा भंडाफोड़...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...