लाइव टीवी

हिमाचल में बर्फबारी: CM जयराम ने आवश्यक सुविधाएं जल्द बहाल करने के दिए निर्देश
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 14, 2019, 5:07 PM IST
हिमाचल में बर्फबारी: CM जयराम ने आवश्यक सुविधाएं जल्द बहाल करने के दिए निर्देश
सीएम ने राज्य विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने के निर्देश दिए. (File Photo)

CM जयराम ने कहा कि उन सड़कों को साफ करने के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए जो अस्पतालों (Hospitals) जैसी आवश्यक सेवाओं तक ले जाती हैं ताकि मरीजों (Patients) को किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े.

  • Share this:
धर्मशाला. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने प्रदेश में बर्फ गिरने के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए विधानसभा परिसर धर्मशाला (Dharamshala) में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बर्फबारी (Snowfall) के कारण प्रभावित सभी आवश्यक सेवाएं तुरंत बहाल की जाएं. सीएम ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (PWD) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बर्फ के कारण बंद हुई सभी प्रमुख सड़कों को तुरंत खोला जाए ताकि लोगों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने कहा कि बर्फ के कारण बंद महत्वपूर्ण सड़कों में पर्याप्त संख्या में मशीनरी का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. उन सड़कों को साफ करने के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए जो अस्पतालों (Hospitals) जैसी आवश्यक सेवाओं तक ले जाती हैं ताकि मरीजों को किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े.

'भारी बर्फबारी वाले क्षेत्रों में शीघ्र विद्युत आपूर्ति बहाल की जाए'

इसके साथ ही सीएम ने राज्य विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने के निर्देश दिए. सीएम ने राज्य विद्युत निगम के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति को जल्द से जल्द बहाल करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि भारी बर्फबारी वाले क्षेत्रों में शीघ्र विद्युत
आपूर्ति को बहाल किया जाना चाहिए, क्योंकि विभिन्न संचार सुविधाएं विद्युत आपूर्ति पर निर्भर करती हैं. उन्होंने भारत संचार निगम लिमिटेड के अधिकारियों को भी संचार सुविधाओं को शीघ्र बहाल करने निर्देश दिए.

सीएम ने सभी जिलों के डीसी से पर्यटकों और आम जनता से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों और ट्रेकिंग पर नहीं जाने और बर्फ से ढकी सड़कों पर सावधानी से वाहन चलाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी करने को कहा.

ये भी पढ़ें - हिमाचल: भारी बर्फबारी से कमरूनाग व पराशर झील जमीं, जनजीवन अस्त व्यस्त

ये भी पढ़ें - बर्फबारी के चलते सदन की कार्यवाही देर से हुई शुरू, होटल में फंसे रहे कई MLA

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर