कांगड़ा में धार्मिक स्थल तोड़ने पर दो समुदायों में तनाव, पुलिस ने काबू किए हालात
Dharamsala News in Hindi

कांगड़ा में धार्मिक स्थल तोड़ने पर दो समुदायों में तनाव, पुलिस ने काबू किए हालात
कांगड़ा में धार्मिक स्थल तोड़ने के बाद तनाव.

फ़िलहाल, पुलिस ने स्थिति को काफ़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 11, 2020, 10:19 AM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में शुक्रवार को मंदिर (Temple) तोड़ने पर तनाव हो गया. मामला बढ़ता देख मौके पर पुलिस (Police) पहुंची और लोगों को शांत किया. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है.

अतिरिक्त फोर्स मंगवाई
जानकारी के अनुसार, थाना इन्दौरा के अंतर्गत यह मामला सामने आया है. आरोप है कि अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों ने पूजा स्थल को मटियामेट किया है. इसके बाद से इलाका माहौल तनावपूर्ण हो गया था. स्थानीय पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन मौके पर भारी भीड़ और तनाव बढ़ता देख नजदीकी थानों से पुलिस फोर्स बटालियन के जवान मंगवाने पड़े. डीएसपी नूरपुर डॉ साहिल अरोड़ा को भी मौके पर आकर स्थिति का जायजा लेना पड़ा.

कांगड़ा में धार्मिक स्थल तोड़ने के बाद तनाव. लोगों को समझाती पुलिस.

अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज


जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की रात को अल्पसंख्यक समुदाय से कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने पूजा स्थल को तहस-नहस कर दिया. इसकी खबर मिलते ही हिन्दू समाज के लोग मौके पर पहुंच गये. दोनों ओर से झड़प तक बात पहुंच गई थी, लेकिन थाना प्रभारी इन्दौरा सुरिंदर धीमान टीम सहित मौका पर गए और तनाव को कम किया. फ़िलहाल, पुलिस ने स्थिति को काफ़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading