Home /News /himachal-pradesh /

धंस रहे हैं कांगड़ा के शहर और कई गांव, ब्यास नदी से डरने लगे हैं लोग

धंस रहे हैं कांगड़ा के शहर और कई गांव, ब्यास नदी से डरने लगे हैं लोग

विधायक होशियार सिंह ने कांगड़ा के डीसी राकेश कुमार प्रजापति को यह जानकारी दी कि लोगों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनके घर व जमीन डूब न जाए.

विधायक होशियार सिंह ने कांगड़ा के डीसी राकेश कुमार प्रजापति को यह जानकारी दी कि लोगों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनके घर व जमीन डूब न जाए.

कांगड़ा जिले (Kangra District) में बहने वाली ब्यास नदी (Beas River) के किनारे बसे लोगों की नींद उड़ गई है. विस्थापन (Migration) का दंश झेल रहे लोग जमीन धंसने की बजह से डर गए हैं.

    धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के इस शहर और आसपास के कई गांवों के लोग दहशत में रातें बिता रहे हैं. कांगड़ा जिले (Kangra District) में बहने वाली ब्यास नदी (Beas River) के किनारे बसे लोगों की नींद उड़ गई है. विस्थापन (Migration) का दंश झेल रहे लोग जमीन धंसने की बजह से डर गए हैं. दरअसल, देहरा विधानसभा के तहत नगर परिषद देहरा व ग्राम पंचायत बंगोली की जमीन धंस रही है. देहरा से भटोली फकोरियां तक कई गांवों की जमीन ब्यास नदी के किनारे से धंस रही है तो वहीं ग्राम पंचायत बंगोली बनेर खड्ड के तेज बहाव की चपेट से डर रही है. लोगों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनके घर व जमीन डूब न जाए. इस बात की जानकारी देहरा के विधायक होशियार सिंह ने डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति को दी.

    गांवों से होकर पानी बह रहा है: होशियार सिंह, विधायक

    विधायक ने कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र के कई गांव, जो ब्यास नदी एवं बनेर खड्ड के किनारे बसे हुए हैं, उन गांवों से होकर पानी बह रहा है. इस समस्या के कारण करोड़ों रुपये की रोड़ डिब्बर सिंचाई योजना बंद पड़ी है. विधायक ने डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति से आग्रह किया कि बीबीएमबी को नोटिस देकर समस्या का हल निकाला जाए.

    कांगड़ा के डीसी ने देहरा प्रभावित इलाकों का दौरा किया

    इसके बाद डीसी कांगड़ा ने देहरा के प्रभवित इलाकों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि देहरा के विधायक होशियार सिंह के साथ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि यहां एनआईटी से एक टेक्निकल टीम बुलाई जाएगी. उसके बाद उचित कदम उठाए जाएंगे व सरकार को भी अवगत करवाया जाएगा.



    पौंग डैम के किनारे बसे गांव के किनारे धंस रही है जमीनें

    देहरा विधायक होशियार सिंह ने कहा कि मैंने अपने दौरे के दौरान देहरा में देखा कि पौंग डैम के किनारे की भूमि धंसती जा रही है. इसके चलते लोगों की जान पर खतरा बना हुआ है. उन्होंने कहा कि भटोली फकोरियां, ख़ैरियाँ सहित पूरे इलाके में मकानों में दरारें आ रही है. डंगे भी धंस रहे हैं. उन्होंने कहा कि डीसी कांगड़ा को इन सभी इलाकों में दौरा करवाया गया है. उन्होंने कहा कि रोड डिब्बर की सिंचाई की स्कीम भी पानी में बह गई है. यहां भी पंचायत घर को और लोगों के घरों व जमीन को खतरा है. उन्होंने कहा कि डीसी ने आश्वस्त किया है कि एनआईटी से सर्वे करवाकर सरकार को इसकी रिपोर्ट दी जाएगी.

    (देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें: CM जयराम ठाकुर ने दी नौकरियों की सौगात, कहा-कॉन्सटेबल के 1000 पद भरे जाएंगे

    मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में ग्रामीणों ने थाने पर सर्वजीत का शव डाल किया विरोध

    Tags: Dharamshala, Himachal pradesh, Kangra district

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर