Home /News /himachal-pradesh /

धर्मशाला: गुज्जर समुदाय के 6 मकान जले, 3 मवेशियों की मौत

धर्मशाला: गुज्जर समुदाय के 6 मकान जले, 3 मवेशियों की मौत

गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की जलकर मौत

गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की जलकर मौत

आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है. आग में 3 मवेशियों की मौत हो गई है जबकि कुछ अन्य मवेशी घायल हो गए हैं. घटना देर रात की है.

    हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला ​के उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत समीपवर्ती गांव मंड मजवाह में गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में अचानक आग लग गई. आग के चलते घर में रखा सारा समान जलकर राख हो गया. वहीं इस आग में 3 मवेशियों की मौत हो गई है जबकि कुछ अन्य मवेशी घायल हो गए हैं. घटना देर रात की है. वहीं आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है.

    इधर, घटना की सूचना मिलते ही इंदौरा की विधायक रीता धीमान, एसडीएम गौरव महाजन, नायब तहसीलदार सुशील कुमार अपने प्रशासनिक अमले के साथ तत्काल मौक पर पहुंचे. घटना में पीड़ित परिवारों को विधायक ने अपनी तरफ से तुरंत 10 हजार रुपए दिए.

    विधायक रीता धीमान ने मौके पर ही प्रशासन को पीड़ित परिवारों को फौरी राहत पहुंचाने के निर्देश दिए. विधायक ने कहा कि प्रशासन को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दे दिए गए हैं और सरकार की ओर से इनकी यथा सम्भव मदद की जाएगी.

    मामले में एसडीएम गौरव महाजन ने बताया कि 6 परिवारों के खड़पोश मकान जलकर राख हो गए. घरों के अंदर रखा उनका सारा सामान जल गया है. इस घटना में 2 बकरियां और एक बछड़ी जलकर मर गईं हैं जबकि अन्य कुछ मवेशी आग में बुरी तरह झुलस गए हैं. पशु चिकित्सा विभाग की टीम बुलाकर उनका इलाज जारी है.

    इसके अतिरिक्त प्रशासन ने आकस्मिक राहत देते हुए प्रति परिवार 5-5 हजार रुपए की राहत राशि और राशन मुहैया करवा दिया गया है. साथ ही उनके रहने के लिए टेंट की व्यवस्था के लिए तिरपालें भी दी गई हैं.

    ये भी पढ़ें:- चिट्टे ने बुझा दिया घर का चिराग, मां की शिकायत पर पुलिस ने 2 को दबोचा 

    ये भी पढ़ें:- जयराम सरकार RBI से लेगी 800 करोड़ का कर्ज, जनवरी में भी लिया था 500 करोड़

     

    Tags: Fire, Himachal pradesh news, Kangra district

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर