हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती: अब तक 18 आरोपी गिरफ्तार, सरगना फरार

Himachal Police Recruitment: इस पूरे मामले में सक्रिय गिरोह का सरगना जवाली का रहने वाला बिक्रम अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. पुलिस उसके घर पर छापे भी मार चुकी है.

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 14, 2019, 1:11 PM IST
हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती: अब तक 18 आरोपी गिरफ्तार, सरगना फरार
हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल मामला. (सांकेतिक तस्वीर)
Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 14, 2019, 1:11 PM IST
हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा (Himachal Police Recruitment) में नकल कराने के मामले (Cheating) का भंड़ाफोड़ होने के बाद अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब तक हिरासत में लिए गए संदिग्‍धों में वे लोग शामिल हैं, जिन्‍होंने ख़ुद की काबलियत और मेहनत की बजाय ‘मुन्ना भाइयों’ पर ज़्यादा विश्वास किया था.

हालांकि, पुलिस अब तक इस गिरोह के सरगना तक नहीं पहुंची सकी है. पुलिस ने मुख्य आरोपी के घर कांगड़ा में रेड जरूर डाली थी, लेकिन अब तक उसका सुराग नहीं लग पाया है. सोमवार को कांगड़ा के एक और युवक की गिरफ्तारी हुई है.

चार राज्‍यों में छापेमारी
DIG संतोष पटियाल ने बताया कि इस मामले में अब तक 18 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि मामले में और भी गिरफ्तारियां होंगी. साथ ही कहा कि मामले का मुख्य सरगना भी पकड़ से ज्यादा दूर नहीं है. DIG संतोष पटियाल ने बताया कि हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और यूपी में छापेमारी की जा रही है.

डीआईजी संतोष पटियाल से न्यूज18 ने बात की.
डीआईजी संतोष पटियाल ने बताया कि प्रदेश पुलिस चार राज्‍यों में छापेमारी कर रही है.


11 अगस्त कोई हुई थी परीक्षा
गौरतलब है कि 11 अगस्त (रविवार) को हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा हुई थी. इस दौरान कांगड़ा पुलिस ने पालमपुर के परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में स्थित परीक्षा केंद्र से दूसरे के बदले परीक्षा देने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद अब तक 18 आरोपी गिरफ्त में आ चुके हैं. इस सब आरोपियों में हिमाचल, दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के युवक शामिल हैं. आरोपियों के खिलाफ भवारना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आरोपी 16 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर हैं. सोमवार को एक और आरोपी की गिरफ्तारी हुई. मामले की जांच एसआईटी कर रही है.
Loading...

19 परीक्षा केंद्रों में 38839 अभ्यर्थी
हिमाचल के 19 परीक्षा केंद्रों पर कुल 38839 अभ्‍यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. परौर परीक्षा केंद्र पर करीब साढ़े 11 हजार परीक्षार्थी पहुंचे थे. यहां पर गुप्तचर विंग ने पुलिस की मदद से दूसरे की जगह परीक्षा देने वालों को दबोचा था. 1063 पदों के लिए यह भर्ती हो रही है.

ये है मुख्य आरोपी
इस पूरे मामले में सक्रिय गिरोह का सरगना जवाली का रहने वाला बिक्रम अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. वह अब भी फरार है. पुलिस ने उसके घर पर छापे भी मार चुकी है, जहां से पुलिस को 11 लाख रुपये मिले थे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: कांगड़ा में ज्वाली के DSP रंगे हाथ घूस लेते गिरफ्तार

क्या उपचुनाव से हिमाचल विधानसभा में फिर एंट्री करेंगे धूमल?

हिमाचल: रात को सोने गया, 3 दिन बाद कुंए से मिला युवक का शव

झोंपडी में गरीब: सरकारी ऐड नहीं मिली तो प्रशासन से मांगा जहर

ठुमके लगाते डीएसपी का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 12:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...