Home /News /himachal-pradesh /

Lockdown: कांगड़ा में अब तक कर्फ्यू पास के लिए 26 हजार आवेदन आए

Lockdown: कांगड़ा में अब तक कर्फ्यू पास के लिए 26 हजार आवेदन आए

कांगड़ा में कोरोना वायरस के मामले.

कांगड़ा में कोरोना वायरस के मामले.

कांगड़ा का बॉर्डर पंजाब से सटा है. इससे पहले भी पठानकोट से हिमाचल के लिए कई लोग एंट्री कर चुके हैं. यहां से लोगों की लगातार एंट्री से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा ज्यादा है.

धर्मशाला. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हिमाचल प्रदेश में लोग घर वापसी के लिये आतुर हैं. ऐसे में लोग अब पास के लिए आवेदन करने लगे हैं. आलम यह है कि हिमाचल (Himachal Pradesh) के बॉर्डर पर हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं. फिलहाल, चंडीगढ़ (Chandigarh) और आसपास के इलाकों से लोगों की हिमाचल वापसी हो रही है. सोमवार को ऊना के मैहतपुर में सूबे में एंट्री के लिए लोगों की भीड़ जुटी. यहां से हमीरपुर कांगड़ा, और मंडी के लिए लोगों की एंट्री होती है. कांगड़ा के लिए भी बड़ी संख्या में लोग घर लौट रहे हैं.

यह बोले डीसी
जानकारी के अनुसार, कांगड़ा में अब तक 26 हज़ार लोगों ने ऑनलाइन पास के लिए आवेदन किया है. डीसी कांगड़ा राकेश शर्मा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि कर्फ़्यू कर चलते हजारों लोग फंसे हैं. कर्फ़्यू में लोग घर वापसी करना चाहते हैं और महज़ कुछ दिनों के अंदर 26 हज़ार लोगों ने आवेदन कर दिया.

कांगड़ा संवेदनशील जिला
बता दें कि कांगड़ा जिला भी कोरोना वायरस को लेकर संवेदनशील जिला है. हिमाचल में यहां पर ही सबसे पहले कोरोना वायरस का मामला सामने आया था. वहीं, हिमाचल में इकलौती मौत भी कांगड़ा में ही हुई है. कांगड़ा में अब तक पांच मामले कोरोना वायरस के रिपोर्ट हुए हैं. हालांकि, तीन मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक मरीज अस्पताल में भर्ती है. हिमाचल में कुल 40 मामले कोरोना के पाए गए हैं. इनमें 25 मरीज ठीक हो चुके हैं.

पंजाब से सटा कांगड़ा
बता दें कि कांगड़ा का बॉर्डर पंजाब से सटा है. इससे पहले भी पठानकोट से हिमाचल के लिए कई लोग एंट्री कर चुके हैं. यहां से लोगों की लगातार एंट्री से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा ज्यादा है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल के बॉर्डर मैहतपुर पर हालात बेकाबू, लगी लंबी कतारें

COVID-19: मंडी के पांच दोस्तों ने जुगाड़ से बनाया कोरोना सैंपल क्लेक्शन चैम्बर

मंडी: 67 कश्मीरी मजदूर अनुमति के बाद दो निजी बसों में घर रवाना

Tags: Corona, Corona Days, Himachal pradesh, Kangra district

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर