जसवां परागपुर में दो 108 एंबुलेंस, कभी गाड़ी खराब तो कभी ड्राइवर नदारद

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल दो 108 एम्बुलेंस है. या तो खराब रहती है या कभी ड्राइवर नहीं होते.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 23, 2019, 12:40 PM IST
जसवां परागपुर में दो 108 एंबुलेंस, कभी गाड़ी खराब तो कभी ड्राइवर नदारद
उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र में दो ही एंबुलेंस
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 23, 2019, 12:40 PM IST
कांगड़ा जिले के देहरा स्थित एसडीएम ऑफिस में मानसून की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल कर रख दी है. उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर के जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल दो 108 एम्बुलेंस है. या तो खराब रहती है या कभी ड्राइवर नहीं होते. बीएमओ डाडासीबा बैठते हैं. वहां का 108 एम्बुलेंस खराब है, तो सीएचसी गरली में ड्राइवर सिर्फ दिन में ही 108 एम्बुलेंस में अपनी सेवाएं देता है. ऐसे में मानसून आने पर प्राकृतिक आपदाओं से कैसे निपटा जाएगा, यह सवाल प्रशासन के लिए चुनौती का विषय बन गया है. बीते वर्ष हुए प्राकृतिक आपदाओं से अभी तक लोगों के जख्म हरे हैं.

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए इस नंबर पर करें संपर्क

मानसून की तैयारियों पर देहरा में एसडीएम धनवीर ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक हुई. एसडीएम ने कहा कि प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए लोग 01970233102 टेलीफोन नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पहली जुलाई 2019 को इस टेलीफोन नंबर पर 24 घंटे दिनरात सेवा में लगे रहेंगे.

साफ-सफाई के दिए आदेश

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग को सड़क किनारे नालियों की साफ.सफाई करने और जेसीबी सहित दूसरी मशीनरी तैयार रखने के निर्देश दिए. उन्होंने आइपीएच विभाग के अधिकारियों से पेयजल योजनाओं की साफ.सफाई और क्लोरिनेशन करने के लिए कहा ताकि लोगों को बरसात के दौरान किसी तरह की परेशानी न आए.

बिजली लाइनों की मरम्मत करने के लिए कहा

इसके अलावा बिजली विभाग के अधिकारियों को लाइनों की मरम्मत करने को भी कहा। पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि क्यूआरटी; क्विक रिएक्शन टीम का गठन किया जाए और सभी टीमें किसी भी आपदा की स्थिति के लिए तैयार रहें.
Loading...

खंड विकास अधिकारीयों व ईओ देहरा को भी नालों व निकासी समस्या को समय रहते दूर करने के निर्देश दिए. वहींए खाद्य आपूर्ति विभाग को जरूरी वस्तुओं की स्टॉक उपलब्ध रखने के निर्देश दिए। तहसीलदार देहरा से आवश्यक उपकरणों का प्रबंध करने को कहाए जिन्हें किसी आपदा के समय मदद पहुंचाने में इस्तेमाल किया जा सके.

बरसात में सर्पदंश का रहता है खतरा

बरसात के दिनों में सांप के डंसने के मामले बढ़ने की आशंका रहती हैए ऐसे में पशुपालन विभाग लोगों को भी इस बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सभी जरूरी दवाओं के साथ एंटीवेनम का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध करने को भी कहा।

ये रहे उपस्थित

बैठक में डीएसपी देहराए लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग, बिजली विभागए सभी तहसीलों के तहसीलदार व नायब तहसीलदारए बीडीओ देहरा, बीडीओ नगरोटा सूरियांए बीडीओ परागपुरए एसएमओ देहरा, बीएमओ ज्वालामुखीए बीएमओ डाडासीबाए एसडीओ एनएच, होम गार्ड कमांडेंटए ईओ देहरा, एचआरटीसी व लोक सम्पर्क विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ेंः HRTC अब रोज की कमाई से चुकाएगी पेंशनरों की बकाया राशि 

बंजार बस हादसे में  एक महिला की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 45 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...