लाइव टीवी

हिमाचल में टूरिस्ट को लेकर पहुंची दो बसें, पुलिस ने रोका तो भागकर होटल में घुसे विदेशी
Dharamsala News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 20, 2020, 2:05 PM IST
हिमाचल में टूरिस्ट को लेकर पहुंची दो बसें, पुलिस ने रोका तो भागकर होटल में घुसे विदेशी
हिमाचल के कांगड़ा के देहरा में रोकी गई बसें.

हिमाचल में अब तक कोरोना वायरस के दस संदिग्ध सामने आए हैं. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है. वही, गुरुवार को सूबे की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए टूरिस्ट बसों के अलावा, घेरलू और विदेशी सैलानियों की एंट्री पर रोक लगाई है.

  • Share this:
देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ के चलते प्रदेश सरकार ने देशी और विदेशी टूरिस्ट (Tourist) की राज्य में एंट्री बैन कर दी है. इसके बावजूद गुरुवार रात को हरियाणा (Haryana) नबंर की दो बसें हिमाचल में प्रवेश कर गई. शुक्रवार को कांगड़ा पुलिस (Kangra Police) को जब इसकी भनक लगी तो कड़ी मशक्कत के बाद इन्हें वापस भेजा गया. बताया जा रहा है कि गुड़गांव से ये दोनों बसें देशी-विदेशी सैलानियों को लेकर यहां पहुंची थी.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को पर्यटकों से भरी दो बसों को पुलिस ने कांगड़ा के देहरा के समीप रोक लिया गया. हरियाणा नंबर की इन बसों में पर्यटक भरे हुए थे, जिनमें कुछ विदेशी भी थे. बस में कुछ इजरायली नागरिक भी सवार थे. डीएसपी रणधीर सिंह ने बताया कि गुड़गांव की ये बसें थी, जिन्हें वापस भेजा गया है. बसे में कुछ विदेशी भी सवार थे.

विदेशी भाग निकले
बसों के यात्रियों को वापस भेजने की तैयारी चल ही रही थी कि अचानक करीब आधा दर्जन विदेशी भाग कर ब्यास नदी के नजदीक एक होटल में जा घुसे. हैरानी इस बात की है कि ये पर्यटक वापस जाने को भी तैयार नहीं थे. कुछ विदेशी यात्री तो पुलिस की जांच को धत्ता बताते हुए वापस न जाने की जिद्द पर अड़े रहे और कहते दिखे कि आखिरकार वे कहां जाएं?



टूरिस्ट इस दौरान कहते रहे कि वह कहां जाएं?
टूरिस्ट इस दौरान कहते रहे कि वह कहां जाएं?


चोर रास्तों से एंट्री?
बड़ा सवाल है कि हिमाचल टूरिस्ट और टूरिस्ट बसों की एंट्री बैन की गई है. ऐसे में बसें किन रास्तों से हिमाचल में पहुंच रही हैं. वहीं, विदेशी महिला यात्रियों को वापस भेजने के लिए महिला पुलिस बुलानी पड़ी, तब कही जा कर इन पर्यटकों को वापस भेजा गया.

गड़गांव से कांगड़ा पहुंची दो टूरिस्ट बसें.
गड़गांव से कांगड़ा पहुंची दो टूरिस्ट बसें.


यह बोली पुलिस
एसएचओ देहरा अश्वनी कुमार ने कहा कि देहरा पहुंची इस बसों को वापस भेजा जा रहा है, बसों में कुछ विदेश पर्यटक भी थे. हैरानी इस बात की है कि ये बसें बिना नाके को पार किए देहरा तक कैसे पहुंच गई.

टूरिस्ट की एंट्री बैन
हिमाचल में अब तक कोरोना वायरस के दस संदिग्ध सामने आए हैं. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है. वही, गुरुवार को सूबे की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए टूरिस्ट बसों के अलावा, घेरलू और विदेशी सैलानियों की एंट्री पर रोक लगाई है. इसके अलावा, यदि कोई हिमाचली प्रदेश लौटना चाहता है तो वह चैंकिंग प्वाइंट्स पर आईडी दिखाकर सूबे में प्रवेश कर सकता है.

(ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: Coronavirus Effect: हिमाचल में टूरिस्ट की एंट्री बैन, वॉल्वो बसों पर भी ब्रेक

Coronavirus: मनाली शटडाउन! सभी होटल-पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर