Home /News /himachal-pradesh /

धर्मशाला: धौलाधार की पहाड़ियों में ट्रैकिंग पर गए दो युवकों की ठंड से मौत, दो अस्पताल में भर्ती

धर्मशाला: धौलाधार की पहाड़ियों में ट्रैकिंग पर गए दो युवकों की ठंड से मौत, दो अस्पताल में भर्ती

हिमाचल की धौलाधार की पहाड़ियों में एंडवेंचर करने गए चार लापता युवकों में से दो की मौत.

हिमाचल की धौलाधार की पहाड़ियों में एंडवेंचर करने गए चार लापता युवकों में से दो की मौत.

Himachal Pradesh News: धर्मशाला के नरवाणा निवासी चार युवक धौलाधार की तलहटी में बने स्लेट गोदाम राइजिंग स्टार हिलटॉप की पिछली ओर घूमने निकल गये थे. एडवेंचर की चाह में निकले इन युवकों को शायद मौसम विभाग की भविष्यवाणी और कुदरती आपदा को लेकर इतना इल्म नहीं था.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. योल के समीप धौलाधार पर्वत शृंखला के राइजिंग स्टार हिल टॉप के पीछे स्लाइडिंग जोन के लिए शनिवार को ट्रैकिंग (Trekking) पर निकले चार दोस्तों में से दो की मौत हो गई. रविवार देर सायं दो को रेस्क्यू कर उपचार के लिए जोनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया. एक शव (Dead Body) बेस कैंप में पहुंचा दिया गया है, जबकि दूसरा सोमवार को लाया जाएगा.

स्लेट गोदाम गांव के 18 वर्षीय रोहित पुत्र राजकुमार, 17 वर्षीय सत्यम पुत्र सागर, 16 वर्षीय रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान निवासी नूरपुर शनिवार को राइजिंग स्टार हिल टाप के लिए निकले थे. मोंटी अंबाला में कार्य करता था. बताया जा रहा है कि भारी बर्फबारी के बीच वह रास्ता भटक गए. इस दौरान किसी तरह उन्होंने इसकी सूचना स्वजन को दी. इसके बाद रेस्क्यू टीम ने उन्हें ढूंढने के लिए अभियान चलाया.

रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी के बीच उन्हें ढूंढ लिया. इसके बाद रोहित पुत्र राजकुमार और सत्यम को धर्मशाला अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान की ठंड की वजह से मौत हो गई थी. रेस्क्यू टीम ने एक शव को बेस कैंप पहुंचा दिया है. दूसरे शव को लाने के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय टीम भेजी जाएगी.

काफी मशक्कत के बाद ढूंढा : एसपी

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि भारी बर्फबारी के बीच फंसे किशोरों व युवकों को पुलिस व बचाव दल ने अभियान चलाया. काफी मशक्कत के बाद उन्हें ढूंढा गया, लेकिन उनमें से दो की मौत हो चुकी थी. दो को क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया है. उनकी हालत खतरे से बाहर है.

Tags: Dharamshala News, Himachal pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर