लाइव टीवी

ज्वालामुखी पेट्रोल पंप पर 150 रुपए में 2 लीटर से भी कम तेल डालने का Video Viral

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 8, 2020, 9:39 AM IST
ज्वालामुखी पेट्रोल पंप पर 150 रुपए में 2 लीटर से भी कम तेल डालने का Video Viral
उपभोक्ता ने पेट्रोल पंप पर 2 लीटर की बोतल में तेल भरवाकर किया खुलासा

कांगड़ा (Kangra) जिले में ज्वालामुखी (Jawalamukhi) के एक पेट्रोल पंप में तेल को लेकर हुई धांधली का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में काफी वायरल (Viral) हो रहा है.

  • Share this:
कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले में ज्वालामुखी (Jawalamukhi) के एक पेट्रोल पंप में तेल को लेकर हुई धांधली का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में काफी वायरल (Viral) हो रहा है. दरअसल, कांगड़ा में ज्वालाजी के एक पेट्रोल पंप पर कम तेल डालने का एक वीडियो वायरल हुआ है. ये वीडियो 1 मिनट 13 सेकेंड का है. वीडियो में उपभोक्ता 2 लीटर की बोतल में पेट्रोल पंप पर तेल भरवा रहा है, लेकिन 150 रुपए का 1.98 लीटर तेल बोतल में डालने के बाद भी बोतल भरी नहीं. ऐसे में उपभोक्ता ने उसका एक वीडियो बना लिया और पेट्रोल पंप में तैनात कर्मचारियों से इसे लेकर सवाल उठाया.

किसने बनाई वीडियो ये अभी साफ नहीं

वीडियो बनाने वाला उपभोक्ता कौन था इस बारे स्तिथि स्पष्ट नहीं हो पाई है. हालांकि वह वीडियो में ये भी बोल रहा है कि वह रोजाना यहां तेल डलवाता है, साथ ही पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से ये भी सवाल कर रहा है कि आपके पेट्रोल पंप का क्या ये मीटर ठीक है.

क्या कहते हैं पेट्रोल पंप के मालिक 

पेट्रोल पंप के मालिक का कहना है कि कुछ टेक्निकल फॉल्ट के चलते इस तरह की दिक्कत आई थी, जिसे लेकर कंपनी को बता दिया गया है और इंजीनियर से भी बात हो गई है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप को जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. इसका दुष्प्रचार सोशल मीडिया में किया जा रहा है.

क्या कहते हैं नापतोल विभाग के निरीक्षक 

इस मामले को लेकर स्थानीय नापतोल विभाग के निरीक्षक नीरज भारती ने कहा कि विभाग समय-समय पर हर जगह अपना निरीक्षण करता रहता है. फिर भी अगर ऐसा हुआ है तो जल्द ही पेट्रोल पंप का निरीक्षण किया जाएगा. अनियमितता पाए जाने पर यहां कड़ी कार्रवाई की जाएगी.बहरहाल, वायरल वीडियो जैसे ही लोगों के पास पहुंचा, वे इसकी कड़े शब्दों में निंदा कर रहे हैं. लोगों ने सबंधित नापतोल विभाग से इस ओर ठोस कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं जिस उपभोक्ता द्वारा ये वीडियो बनाया गया है उसमें उसने साफ तौर पर पेट्रोल पंप पर काम कर रहे कर्मचारियों को चेताया है कि वह सबंधित मामले की शिकायत एसपी कांगड़ा से भी करेगा. हालांकि अभी उपभोक्ता द्वारा इस मामले की शिकायत की गई है या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं हैं.

वहीं, इस वीडियो के वायरल होने के वाद पेट्रोल पंप में अपनी गाड़ियों में तेल भरवाने जा रहे लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.

(बर्जेश्वर साकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- सफेद चादर से ढका शिमला, रात भर हुई बर्फबारी के बाद कई रास्ते बंद, शून्य से नीचे गिरा पारा

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में थमेंगे पहिये: कल निजी बसों और टैक्सियों की हड़ताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर