लाइव टीवी

पूर्व पंचायती मामले में विजिलेंस ने बीडीओ देहरा कार्यालय में पंहुचकर खंगाला रिकॉर्ड
Dharamsala News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 11, 2019, 1:37 PM IST
पूर्व पंचायती मामले में विजिलेंस ने बीडीओ देहरा कार्यालय में पंहुचकर खंगाला रिकॉर्ड
खैरियां पंचायत पर पूर्व पंचायती मामले में विजिलेंस की जांच चल रही हैं

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में देहरा की ग्राम पंचायत खैरियां में विजिलेंस ने रेड मारकर वर्ष 2000 से 2010 का रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिया है. अब इस मामले में विजिलेंस की टीम देहरा बीडीओ कार्यालय पहुंची. विजिलेंस ने वहां पर पंचायत का रिकॉर्ड खंगाला.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में देहरा की ग्राम पंचायत खैरियां में विजिलेंस ने रेड मारकर वर्ष 2000 से 2010 का रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिया है. अब इस मामले में विजिलेंस की टीम देहरा बीडीओ कार्यालय पहुंची. विजिलेंस ने वहां पर पंचायत का रिकॉर्ड खंगाला. खंड विकास अधिकारी कार्यालय द्वारा अब अपने स्तर पर भी मामला सामने आने के बाद पंचायत में रिकॉर्ड को चेक करने का निर्णय लिया है. अब इस मामले में एक ओर विजिलेंस जांच कर रही हैं तो वहीं दूसरी ओर बीडीओ कार्यालय की जांच शुरु होने के बाद इस खैरियां पंचायत को दोहरी जांच का सामना करना पड़ेगा.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधान जसवीर गुलेरिया के खिलाफ शिकायत विजिलेंस को दी गई है. पूर्व प्रधान एवं बीडीसी सदस्य जसवीर गुलेरिया ने बताया कि ग्राम पंचायत खैरियां में विजिलेंस की टीम जांच करने आई है. उनकी शिकायत स्थानीय विधायक होशियार सिंह ने की है. उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा किए विकास कार्यों पर होशियार सिंह का नजरिया ग़लत है.

विधायक होशियार सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक खुद ग्राम पंचायत खैरियां में विकास करवाने में असमर्थ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने जो अपने समय में विकास कार्य करवाए हैं, उसपर विधायक आपत्ति जता रहे हैं. जसवीर ने कहा कि विजिलेंस टीम इन्वेस्टिगेशन करे दूध का दूध पानी का पानी सामने आ जाएगा.

जसवीर ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक विजिलेंस को कठपुतली बनाकर मेरे खिलाफ इस्तेमाल कर रही है.



देहरा के बीडीओ राजीव सूद ने इस सदर्भ में बताया कि उनके कार्यालय में विजिलेंस के अधिकारी खैरियां पंचायत मामले में पंहुचे थे. उन्हें जो पंचायत में रिकॉर्ड नही हैं, वह उपलब्ध करवाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. वहीं विभाग अब अपने स्तर पर भी रिकार्ड की जांच करने जा रहा है.

(देहरा से ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

यह भी देखें: VIDEO: यहां हिमाचली संस्कृति की झलक देख अमरीकी नागरिक गैरी हुए भावुक

यह भी देखें: PHOTOS: कुल्लू में ठंड का कहर जारी, अलाव का लेना पड़ रहा है सहारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2019, 1:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर