Weather Update: हिमाचल में अगले दो दिन हो सकती है भारी बर्फबारी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और तूफान को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और तूफान को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. (फाइल फोटो)

Himachal Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र ने 4 और 5 जनवरी को शिमला समेत ऊंचाई वाले कई स्थानों पर भारी बर्फबारी की संभावना जताई है. वहीं, सोलन, ऊना, कांगड़ा समेत मैदानी इलाकों में तूफान व बिजली चमकने का अनुमान है.

  • Share this:

धर्मशाला. हिमाचल में मौसम (Himachal Weather) ने करवट बदल ली है. बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है. 7 जनवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है. इस दौरान बारिश (Rain) व बर्फबारी (Heavy Snowfall) का अनुमान भी लगाया गया है. मौसम विभाग ने 4 और 5 जनवरी को शिमला, किन्नौर, लाहुल स्पीति, कुल्लू और चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है. इसको लेकर बाकायदा एडवाइजरी भी जारी की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला  के निदेशक मनमोहन सिंह ने एडवाइजरी में बताया है कि भारी बर्फबारी के चलते शिमला, किन्नौर, लाहुल स्पीति, कुल्लू व चंबा में ट्रैफिक और बिजली व्यवस्था प्रभावित हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला  के निदेशक मनमोहन सिंह ने मौसम खराब होने की एडवाइजरी के तहत कहा है कि अगर बहुत जरूरी ना हो तो लोग घरों से बाहर ना निकलें. विभाग की ओर से पर्यटकों के लिए जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि पर्यटक शिमला, किन्नौर, लाहुल स्पीति व कुल्लू और चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर न जाएं. पर्यटक राज्य के जिस किसी इलाके में भी हैं, स्टेट अथॉरिटी के लगातार संपर्क में रहें.

Youtube Video

काबिले गौर है कि हिमाचल में 2 से 6 जनवरी तक बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई गई है. 7 को भी मौसम खराब रह सकता है. सिरमौर, मंडी, कुल्लू, कांगड़ा, चंबा, किन्नौर व लाहुल स्पीति में बारिश व बर्फबारी होगी. इसी बीच शिमला, किन्नौर, लाहुल स्पीति, कुल्लू व चंबा में चार व पांच को भारी बर्फबारी की संभावना है. सोलन, ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा और हमीरपुर में तूफान व बिजली (Storm and lightning) गिरने की संभावना भी है. साथ ही इस दौरान शीत लहर चलेगी और मैदानी इलाकों में घनी धुंध रहेगी. इसके अलावा दिन के तापमान में पांच से सात डिग्री गिरावट का अनुमान लगाया जा रहा है. रात के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट हो सकती है. वहीं अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज