Home /News /himachal-pradesh /

शीतकालीन सत्र: हिमाचल सदन की 27 घंटे 30 मिनट चली कार्यवाही, पेश किए गए 5 विधेयक

शीतकालीन सत्र: हिमाचल सदन की 27 घंटे 30 मिनट चली कार्यवाही, पेश किए गए 5 विधेयक

हिमाचल प्रदेश का शीतकालीन सत्र आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

हिमाचल प्रदेश का शीतकालीन सत्र आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

Himachal Winter Assembly: सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए राज्य और केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई SOP का अक्षरश: पालना की गई. विधानसभा सचिवालय तपोवन परिसर को सत्र से पूर्व पूरी तरह सैनिटाइज किया गया, लोगों को फेस मास्क और सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए. उन्होंने सीएम जय राम ठाकुर को वर्तमान सरकार के चार साल पूर्ण होने पर बधाई दी.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश की 13वीं विधानसभा (Himachal Assembly) के 13वें सत्र के दौरान 5 बैठकें हुईं. धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा में 10 से 15 दिसंबर तक शीतकालीन सत्र का आयोजन किया गया. बुधवार तक चले सत्र की कार्यवाही 27 घंटे 30 मिनट चली. 13 दिसंबर को सदन की कार्यवाही रात के 9.15 बजे तक चलती रही, जो अपने आप में एक कीर्तिमान है. इस सत्र के दौरान कुल 281 तारांकित और 138 अतारांकित प्रश्न पूछे गए.

नियम-61 के तहत 1 विषय, नियम-62 के तहत 5 विषयों और नियम 130 के अंतर्गत 7 प्रस्तावों पर चर्चा हुई. इसके अलावा नियम-101 के तहत 3 गैर-सरकारी संकल्प प्रस्तुत हुए. इसके अतिरिक्त 5 सरकारी विधेयक भी सभा में फिर से स्थापित किये गए और उन पर चर्चा हुई. इनमें से 3 विधेयक पर संशोधन प्रस्ताव दिए गए, उसके बाद विधेयक सदन द्वारा पारित किया गया.

सत्र के अंतिम दिन CM जयराम ठाकुर ने सत्र के सफल आयोजन पर सभी का आभार प्रकट किया. नेता प्रतिपक्ष ने भी सभी का आभार जताया. विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने भी सभी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान कोरोना महामारी के संक्रमण से सभी को सुरक्षित रखने हेतु पूर्व की भांति एहतियातन कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए. सदस्यों के लिए सदन में सामाजिक दूरी अपनाने के लिए उनके आसन को 6 फुट ऊंची पॉली कार्बोनेट सीट से अलग किया गया.

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए SOP का पाल किया गया

जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्र के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए राज्य और केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी की गई SOP का अक्षरश: पालना की गई. विधानसभा सचिवालय तपोवन परिसर को सत्र से पूर्व पूरी तरह सैनिटाइज किया गया, लोगों को फेस मास्क और सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए. उन्होंने सीएम जय राम ठाकुर को वर्तमान सरकार के चार साल पूर्ण होने पर बधाई दी.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर