Home /News /himachal-pradesh /

Himachal: विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर तक धर्मशाला के तपोवन में

Himachal: विधानसभा का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर तक धर्मशाला के तपोवन में

हिमाचल प्रदेश का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर के कराया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश का शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिसंबर के कराया जाएगा.

Himachal Winter Session: हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला के तपोवन में 10 से 15 दिसंबर तक चलेगा. जानकारी के मुताबिक, शीतकालीन सत्र के लिए 29 नवंबर तक विधानसभा अध्यक्ष के पास 576 तारांकित व अतारांकित प्रश्न पहुंचे हैं. इसके अतिरिक्त नियम-62, नियम-101 और नियम-130 के तहत चर्चा हेतू सूचनाएं आई हैं. शीतकालीन सत्र के दौरान कोविड को लेकर तमाम सख्ती बरती जाएगी. विधानसभा अध्यक्ष परमार ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं तथा कोविड टेस्टिंग इत्यादि के लिए भी विशेष स्थान चयनित किया जाएगा. ताकि सत्र के दौरान बाहर से आने लोगों की कोविड टेस्टिंग की जा सके.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter session) धर्मशाला के तपोवन में 10 से 15 दिसंबर तक चलेगा. शीतकालीन सत्र के लिए 29 नवंबर तक विधानसभा अध्यक्ष के पास 576 तारांकित व अतारांकित प्रश्न पहुंचे हैं. इसके अतिरिक्त नियम-62, नियम-101 और नियम-130 के तहत चर्चा हेतू सूचनाएं आई हैं. सत्र के दौरान 5 बैठकें होंगी तथा 14 दिसंबर को गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस निर्धारित किया गया है.

यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने वीरवार को तपोवन विधानसभा भवन में शीतकालीन सत्र की तैयारियों को लेकर बैठक की, इसके बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में दी. परमार ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर असुविधा नहीं हो.

कोविड टेस्टिंग के लिए विशेष स्थान 

विधानसभा अध्यक्ष परमार ने कहा कि विधानसभा परिसर में पेयजल, विद्युत व्यवस्था को भी बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं तथा कोविड टेस्टिंग इत्यादि के लिए भी विशेष स्थान चयनित किया जाएगा. ताकि सत्र के दौरान बाहर से आने लोगों की कोविड टेस्टिंग की जा सके.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्र में भाग लेेने आने वाले अतिथियों के ठहरने और खाने इत्यादि भी उचित व्यवस्था की जाएगी. इस अवसर पर विधानसभा परिसर तथा इसके आसपास पार्किंग इत्यादि के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई है. इससे पहले विधानसभा के सचिव यशपाल शर्मा ने तैयारियों को लेकर विस्तृत जानकारी दी.

Tags: Dharamshala News, Himachal news, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर