लाइव टीवी

कांगड़ा: कुल्हाड़ी से काटकर महिला की हत्या, शराब में धुत्त पति बोला-भाई ने मार डाला

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 14, 2019, 12:57 PM IST
कांगड़ा: कुल्हाड़ी से काटकर महिला की हत्या, शराब में धुत्त पति बोला-भाई ने मार डाला
कांगड़ा में महिला की हत्या.

Women Murder in Kangra: बेटी प्रीति ने बताया कि वह बड़ी बहन की शादी (Marriage) का लहंगा वापिस करने फारियां गई थी और रात को मासी के पास ठहर गई. उसने रोते-रोते पिता पर हत्या (Murder) का आरोप लगाया है.

  • Share this:
नूरपुर (कांगड़ा). तेज धार हथियार (Weapon) से महिला की हत्या(Women Murder) कर दी गई. मामला हिमाचल के कांगड़ा (Kangra) का है. यहां पुलिस थाना ज्वाली (Jawali Police Station) के तहत पंचायत हरनोटा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. महिला स्नेहलता (45) की तेजधार हथियार से हत्या कर दी गई. पुलिस (Kangra Police) से अनुसार, रणजीत सिंह (48) पुत्र जैसी राम और उसके भाई मलकियत सिंह को पुलिस थाना में ले गई है. पति रणजीत सिंह पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप है. वहीं, रणजीत सिंह हत्या का आरोप  अपने भाई मलकियत सिंह पर लगा रहा है. बुधवार देर रात स्नेहलता तेजधार हथियार से कत्ल हुआ है.

घर पर पत्नी और पति थे, बेटी-बेटा बाहर गए थे
बताया जा रहा है कि स्नेहलता की दो बेटियां और एक बेटा है. बेटा सेना भर्ती के लिए गया था. पांच दिन पहले, 9 नवंबर को बड़ी बेटी की शादी (Marriage) हुई थी. छोटी बेटी प्रीति फारिया में शादी का लहंगा वापिस करने गई थी और रात को चलवाडा में मासी के घर ठहरी थी. बड़ी बेटी ने शादी के बाद पहली बार गुरुवार को मायके आना था. मृतक स्नेहलता आंगनबाडी में हेल्पर के पद पर तैनात थी, जबकि पति रणजीत सिंह मेहनत-मजदूरी का काम करता था.

कांगड़ा में हत्या: घर पर जुटे लोग.
कांगड़ा में हत्या: घर पर जुटे लोग.


शराब में धुत्त था पति
पत्नी की मौत के बाद रणजीत सिंह शराब के नशे में चूर होकर पंचायत प्रधान जगदीश चंद के पास गया और कहने लगा कि उसकी पत्नी को मेरे भाई ने मार दिया है. इसकी सूचना जवाली पुलिस को दी गई. डीएसपी जवाली ओंकार सिंह राणा टीम के साथ घटनास्थल पर गए तथा शव को कब्जे में ले लिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीम को भी मौका पर बुलाया गया है. जांच के बाद ही पता चलेगा कि दोनों में से हत्या किसने की है और इसके बाद ही गिरफ्तारी की जाएगी.

कांगड़ा में हत्या: घर पर विलाप करते हुए लोग और परिजन.
कांगड़ा में हत्या: घर पर विलाप करते हुए लोग और परिजन.
यह बोली छोटी बेटी
मृतिका की बेटी प्रीति ने आरोप लगाया है कि उनका पिता अक्सर ही मां के साथ लड़ाई-झगड़ा और मारपीट भी करता था. बहन की शादी से एक दिन पहले भी उसके पिता ने मां पर दराट के साथ वार किया था. प्रीति ने बताया कि वह बड़ी बहन की शादी का लहंगा वापिस करने फारियां गई थी और रात को मासी के पास ठहर गई. उसने रोते-रोते पिता पर हत्या का आरोप लगाया है.
(भूषण शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बनी 13 दवाओं समेत 35 दवाइयों के सैंपल फेल, यहां देखें लिस्‍ट

शिमला: चलती कार में स्टाफ नर्स ने जहर खाकर दी जान, प्रेमी गिरफ्तार

हिमाचल के कुल्लू में खाई में गिरा वाहन, दो युवकों की मौत

हिमाचल सरकार पहले सड़कें सुधारे, तभी टूरिज्म सेक्टर में आएगा निवेश: अनुराग

हिमाचल में येलो अलर्ट: 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी के आसार

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘ पीड़ित को जान से मारने के लिए रचा गया था सारा षड़यंत्र’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर