लाइव टीवी

हिमाचल के बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, युवक की मौत
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 10, 2020, 9:52 AM IST
हिमाचल के बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, युवक की मौत
कांगड़ा में बीड़ बिलिंग में हादसा. (सांकेतिक तस्वीर)

Paragliding in Bir Billing: बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग के मशहूर है. यहां पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप भी हो चुका है. बड़ी संख्या में यहां सैलानी पैराग्लाइडिंग के लिए आते हैं. हालांकि, यहां लगातार हादसे भी हो रहे हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले में बीड़-बिलिंग (Bir-Billing) घाटी में पैराग्लाइडिंग हादसे में युवक की मौत हो गई. दो युवकों ने प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी थी. इस दौरान पैराग्लाइडर (Paragliding) हादसे का शिकार हो गया और युवक की मौत हो गई है.

जानकारी के अनुसार, रविवार को मंडी (Mandi) के युवक ने टेंडम उड़ान भरी. इस दौरान हवा में पैराग्लाइडर की बेल्ट खुल गई और युवक नीचे गिर गया. हादसे में 24 वर्षीय अक्षय कुमार निवासी थूजी बरोट की मौत हो गई है. हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने खोजबीन शुरू की.
पंजीकृत नहीं था पायलट

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पैरा ग्लाइडर के पायलट श्याम लाल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है. पायलट का पर्यटन विभाग में बतौर पायलट पंजीकरण नहीं हुआ था. फ़िलहाल, पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है.

पैराग्लाडिंग के लिए मशहूर है घाटी
बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग के मशहूर है. यहां पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप भी हो चुका है. बड़ी संख्या में यहां सैलानी पैराग्लाइडिंग के लिए आते हैं. हालांकि, यहां लगातार हादसे भी हो रहे हैं. सैलानियों और आम लोगों की सुरक्षा को खिलवाड़ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: खचाखच भरी शिमला से सरकाघाट जा रही HRTC-निजी बस भिड़ी, खाई में गिरने से बचीहमीरपुर: ATM क़ॉर्ड कॉपी कर फौजी के खाते से निकाल लिए 14 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 9:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर