Home /News /himachal-pradesh /

पुलवामा आतंकी हमला: 12 साल पहले CRPF में शामिल हुए थे शहीद तिलक राज

पुलवामा आतंकी हमला: 12 साल पहले CRPF में शामिल हुए थे शहीद तिलक राज

तिलक राज. (इनसेट में)

तिलक राज. (इनसेट में)

कांगड़ा के ज्वाली के देवा गांव में जन्मे तिलक राज अप्रैल 2007 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में भर्ती हुए थे. तिलक राज की शहादत की खबर से हिमाचल प्रदेश के अलावा, कांगड़ा जिले और उनके पैतृक गांव के लोग सदमे में हैं.

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में हिमाचल के कांगड़ा जिले का जवान भी शामिल है. जवान की पहचान तिलक राज के रूप में हुई है. 2 जून 1988 को कांगड़ा के ज्वाली के देवा गांव में जन्मे तिलक राज अप्रैल 2007 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में भर्ती हुए थे. तिलक राज की शहादत की खबर से हिमाचल प्रदेश के अलावा, कांगड़ा जिले और उनके पैतृक गांव के लोग सदमे में हैं.

    पूरे गांव में शोक की लहर है. जवान बेटे की मौत पर परिजनों में शोक की लहर है. 32 साल के तिलक राज का शव शुक्रवार को घर पहुंचने की उम्मीद है. प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने तिलक राज के निधन पर शोक जताया है.

    फिलहाल, जयराम ठाकुर सरकार ने कैबिनेट मंत्री किशन कपूर और विधायक अर्जुन ठाकुर को तिलक राज के घर भेजा है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ है. पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया, फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की.

    दिल्ली स्थित सीआरपीएफ के हेडक्वार्टर्स ने गुरुवार देर रात बयान जारी कर 37 जवानों की शहादत की पुष्टि की. इससे पहले सीआरपीएफ अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना था कि हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हुए हैं. सीआरपीएफ ने कहा, "हम खेद के साथ यह जानकारी दे रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए IED ब्लास्ट में हमारे 37 जवान शहीद हुए हैं और पांच घायल हैं. घायलों का इलाज श्रीनगर स्थित आर्मी अस्पताल में जारी है." आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर